12 Jun 2024, 23:55:54 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
entertainment » Bollywood

'भोला' की बहुत बेकार शुरुआत, राम नवमी के बावजूद ओपनिंग डे पर थ‍िएटर्स खाली

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Mar 30 2023 5:51PM | Updated Date: Mar 30 2023 5:51PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

अजय देवगन और तब्‍बू स्‍टारर 'भोला' की शुरुआत बॉक्‍स ऑफिस पर उम्‍मीद से भी कम हुई है। राम नवमी के मौके पर गुरुवार, 30 मार्च को फिल्‍म रिलीज हुई है, लेकिन उम्‍मीद से उलट इसे त्‍योहार की छुट्टी का बहुत फायदा मिलता नहीं दिख रहा है। मॉर्निंग शोज में सिनेमाघरों में 100 में से 90 सीटें खाली नजर आईं। 'भोला' की एडवांस बुकिंग भी बहुत अच्‍छी नहीं रही है, ऐसे में अब ओपनिंग डे पर फिल्‍म की कमाई का ग्राफ नीचे ही रहने वाला है। हालांकि, अभी दोपहर बाद और ईवनिंग शोज में दर्शकों की संख्‍या बढ़ी तो फिल्‍म की कमाई थोड़ी बढ़ सकती है। लेकिन जैसे हालात हैं, 'भोला' की शुरुआत बहुत अच्‍छी नहीं कही जा सकती है।

'भोला' देशभर में करीब 4000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। तमिल फिल्‍म 'कैथी' के इस रीमेक को खुद अजय देवगन ने डायरेक्‍ट किया है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि फिल्‍म के एक्‍शन सीन्‍स पर जबरदस्‍त मेहनत की गई है और इसे ग्रैंड बनाया गया है, लेकिन फिल्‍म का स्‍क्रीनप्‍ले इमोशन के स्‍तर पर कमजोर है। उम्‍मीद थी कि ओपनिंग डे पर देश के कुछ हिस्सों जैसे यूपी, राजस्थान और मध्‍य प्रदेश में रामनवमी की छुट्टी होने और एक्‍शन फिल्‍म होने के कारण 'भोला' को तगड़ी ओपनिंग मिलेगी, लेकिन इन सर्किट्स में भी फिल्‍म को औसत ओपनिंग ही मिली है।

'भोला' की पहले दिन की ओपनिंग थोड़ी अजीब है, क्‍योंकि गुरुवार को फिल्‍म देखने पहुंचे दर्शकों की संख्‍या महामारी के दौर से पहले की तुलना में बेहद कम है। हालांकि, फिल्‍म के पास 4 दिनों का एक्‍सटेंडेड वीकेंड है। ऐसे में अभी भी शनिवार-रविवार को कमाई बढ़ने की पूरी संभावना है। धीमी शुरुआत के बावजूद फिल्‍म को पूरी तरह से खारिज नहीं किया जा सकता है। महाराष्ट्र के साथ ही गुजरात में भी ओपनिंग कमजोर है। यह फिल्म बड़े पैमाने पर हिंदी सर्किट पर निर्भर है और इनमें से ज्यादातर में गुरुवार को राम नवमी की है।

'भोला' की तरह अजय देवगन की पिछली फिल्‍म 'दृश्‍यम 2' भी साउथ की रीमेक थी। लेकिन बावजूद इसके उस फिल्‍म ने 200 करोड़ क्‍लब में एंट्री मारी। लेकिन 'भोला' का भविष्‍य फिलहाल बहुत अच्‍छा नहीं दिख रहा है। मेकर्स ने फिल्‍म की एडवांस बुकिंग 11 दिन पहले शुरू कर दी थी। लेकिन रिलीज से पहले यह फिल्‍म एडवांस बुकिंग से 2-2.25 करोड़ रुपये ही कमा सकी। जबकि 'दृश्‍यम 2' ने 6.5 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग की थी। हालांकि, फिर भी उम्‍मीद थी कि यह फिल्‍म राम नवमी की छुट्टी और अजय देवगन के स्‍टारडम के बूते पहले दिन 13-15 करोड़ रुपये कमा लेगी। लेकिन अब लग रहा है कि कमाई का ग्राफ इससे भी नीचे रहने वाला है।

Bholaa Budget: 'भोला' का बजट 100 करोड़ रुपये है। ऐसे में फिल्‍म को हिट होने के लिए जोर लगाना होगा। समस्‍या यह भी है कि 'भोला' को पूरी तरह हाई-ऑक्‍टेन एक्‍शन फिल्‍म का ट्रीटमेंट दिया गया है। यह जॉनर सिंगल स्‍क्रीन थ‍िएटर्स में अध‍िक तालियां बटोरता है। यह बात इस फिल्‍म को मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस से थोड़ा दूर कर देती है, जिसका सीधा असर कमाई पर पड़ता है। दूसरी बात यह है कि तमिल फिल्‍म 'कैथी' पहले से ही ओटीटी पर हिंदी वर्जन में मौजूद है। ऐसे में बहुत से हिंदी के दर्शक पहले ही ऑर‍िजनल फिल्‍म देख चुके हैं।

बहरहाल, गुरुवार को मॉर्निंग शोज का हाल देखकर यही लग रहा है कि 'भोला' को ओपनिंग डे पर दहाई अंकों में कमाई करने के लिए भी मशक्‍कत करनी पड़ेगी। यदि दोपहर और शाम के शोज में दर्शक बढ़ते हैं तो फिल्‍म 11-13 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंच जाएगी। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्‍म की कमाई 8-10 करोड़ रुपये पर जाकर अटक सकती है। इससे पहले अजय देवगन की ही 'दृश्‍यम 2' ने ओपन‍िंग डे पर 14.92 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि 3.5 करोड़ की एडवांस बुकिंग के साथ 'तू झूठी मैं मक्‍कार' ने 14 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »