17 May 2024, 12:49:08 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

प्रियंका गांधी की चिरमिरी में सभा, बोलीं- ट्रेन सेवा शुरू करेंगे, जमीन का चार गुना अधिक मुआवजा भी देंगे

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 2 2024 3:19PM | Updated Date: May 2 2024 3:19PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कोरबा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा कोरबा के चिरमिरी क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा आज आपके जो मुख्यमंत्री थे बघेल जी बघेल जी इन पर इतना हमला क्यों हुआ मैंने आपसे बताया क्योंकि आपका स्वाभिमान की बात की इनको अच्छा नहीं लगा कि कहीं पर एक प्रदेश में एक मुख्यमंत्री ऐसे हैं, जो खड़े हो जाते हैं अपने प्रदेश के लिए जो लड़ लेते हैं। अपनी जनता के लिए किए तो इनको दबाने की कोशिश की गई। इसी तरह से जो जो इनके खिलाफ लड़ रहा है। उनके खिलाफ केस भ्रष्टाचार के के केस लगे। आप इस देश के इतिहास में पहली बार ऐसा देखा होगा कि दो-दो मुख्यमंत्री चुनाव के समय जेल में डाल दिए गए।

उनमें से एक आदिवासी मुख्यमंत्री हैं हेमंत सोरेन जी और देखिए क्या है आपका समाज उनको जेल में डाल उनकी बीवी खड़ी हो गई शान से भाषण देती है। शान से प्रचार कर रही है। कह रही है, मेरे पति अगर जेल में है कोई बात नहीं मैं लडूंगी और कितने सुंदर भाषण देती है। बहुत सक्षम महिला है। और हम चाहते हैं कि आप सब उनकी तरह सक्षम बने।

प्रियंका ने कहा विपक्ष पर हमला हो रहा है एक तरफ विपक्ष को कहा जा रहा है भ्रष्ट है, भ्रष्ट है, भ्रष्ट है मोदी जी तो शायद इकलौते नेता होंगे जो देश में मंच पर खड़े होकर कहते हैं कि मैं ही एक ईमानदार हूं जो सारी दुनिया से लड़ रहा है। चिरमिरी में ट्रेन सेवा हम शुरू करना चाहते हैं। अगली बार मैं यहां हूं तो आपके पास में किसी दूसरे माध्यम से भी पहुंच पाऊं और यह जो सब दूर - दराज इलाके हैं किसी को मिलने जाना हो रिश्तेदारों को कहीं और रह रहे हैं आप जा पाए।

सुविधानुसार आपकी जमीन का बाजार मूल्य से चार गुना अधिक मुआवजा हम आपको देना चाहते हैं। जब आपकी जमीन ने ली जाती है। उन्‍होंने कहा कि भूपेश बघेल ने छत्‍तीसगढ़‍िया स्‍वाभिमान की बात की इसलिये उन पर सबसे ज्‍यादा हमला किया गया। उन्‍होंने चिरम‍िरी में कोयला खदान का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को रोजगार मिले इसलिये इंदिराजी ने खदानों का राष्‍ट्रीयकरण करवाया। प्रियंका ने अपने संबोधन में कांग्रेस के संकल्‍प पत्र की बातें गिनाई और कहा कि आज कई खदानें बंद हो गई हैं अथवा उनका निजीकरण कर दिया गया है। सभा को भूपेश बघेल ने भी संबोधि‍त किया।

लोकसभा चुनाव के मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही स्टार प्रचारकों का दौरा शुरू हो गया है। प्रियंका गांधी इससे पहले राजनांदगांव और कांकेर में चुनावी सभा को संबोधित कर चुकी हैं। कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा सभा की तैयारियां की गई। इसके अनुसार प्रियंका सुबह 11:45 पर बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंची। वहां से रवाना होकर चिरमिरी में आयोजित सभा में शामिल हुई। वे इसके बाद कोरबा से बिलासपुर के लिए रवाना होंगी और बिलासपुर से मध्य प्रदेश दौरे के लिए रवाना हो जाएंगी।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »