20 May 2024, 23:43:15 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news

सैम पित्रोदा के बाद अब मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, बोले- पाकिस्तान को इज्जत दें, उसके पास एटम बम

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 10 2024 2:12PM | Updated Date: May 10 2024 2:12PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के प्रचार को लेकर हर पार्टी प्रचार में लगी है। इस बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के विवादित बोल सामने आए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत की है। उनका कहना है 'भारत को पाकिस्तान का सम्मान करने की जरूरत है, क्योंकि उसके पास एटम बम है। मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद भाजपा को हमला करने का मौका मिल गया है। पार्टी का कहना है कि मणिशंकर अय्यर का एक बार फिर पाकिस्तान प्रेम जागा है।' भाजपा के शहजाद पूनावाला का कहना है कि कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम खत्म ही नहीं हो पा रहा है। 

मीडिया से बातचीत के दौरान मणिशंकर अय्यर का कहना था, ‘भारत को पाकिस्तान की इज्जत करने की जरूरत है,  क्योंकि उसके पास परमाणु बम है। अगर हम उनकी इज्जत नहीं करेंगे, बातचीत नहीं करेंगे तो वे भारत के खिलाफ एटम बम का उपयोग करने के बारे में सोचेंगे। उन्होंने कहा, मस्कुलर नीति दिखाने वाले भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाक के पास दभी कहुटा (रावलपिंडी) में मसल (परमाणु बम) है।’ मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद भाजपा ने पूरी ताकत के साथ कांग्रेस पर  हमला बोला है। उनका यह बयान काफी वायरल हो रहा है। ये बयान अप्रैल 2024 का बताया गया है। 

मणिशंकर अय्यर का कहना है, ‘पाकिस्तान भी एक संप्रभु मुल्क है। उनकी भी इज्जत है। उनकी इज्जत को कायम रखते हुए उनसे जितनी कड़ी बात हो करनी चाहिए। मगर बात तो करनी ही चाहिए। बंदूक से कोई हल नहीं मिलेगा। अगर तनाव बढ़ता है तो कोई भी पागल वहां पर आ जाए तो क्या होगा देश का। उनके पास एटम बम है। हमारे पास भी मौजूद है। मगर किसी पागल ने हमारे बम को लाहौर स्टेशन में छोड़ा तो आठ सेकेंड के अंदर उसकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर तक पहुंचेगी। इसके इस्तेमाल को रोकना होगा। मगर आपने उससे बात की, उसको इज्जत दी तो तभी जाकर वह अपने बम के बारे में नहीं सोचेंगे। मगर आप ने उसे ठुकरा दिया तो फिर क्या होने वाला है। भारत को विश्व गुरु बनना हो तो यह बहुत जरूरी है। जितना भी खराब हो हमारी समस्या पाकिस्तान के साथ, उसका हल निकालने को लेकर हम मेहनत कर रहे हैं। बीते दस साल से सब कुछ बंद है। 

इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है "राहुल गांधी, कांग्रेस, मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। मैं कहता हूं कि कांग्रेस को ये द्विपक्षीय नीति त्याग देनी चाहिए। वे फारूक अब्दुल्ला की भाषा बोल रहे हैं। मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मणिशंकर अय्यर के पास कोई आधिकारिक पद मौजूद नहीं है। ऐसे में वह जो भी कहते हैं,  ये एक निजी राय है।" कांग्रेस का इस मुद्दे पर किसी तरह का कोई रुख नहीं है। कांग्रेस इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रही है।''

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »