22 Apr 2021, 23:55:14 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

सिग्नम होटल्स और आईक्यूआई की संयुक्त उद्यम की घोषणा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 7 2021 5:24PM | Updated Date: Apr 7 2021 5:24PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। हॉस्पिटेलिटी ब्रांड सिग्नम हॉटेल्स एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने आज प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी आईक्यूआई इंडिया के साथ रणनीतिक संयुक्त उद्यम की घोषणा करते हुए दो से पांच वर्षों में देश विदेश में 15 करोड़ डॉलर करीब 1100 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बनाई है। इस संयुक्त उद्यम की घोषणा ऐसे समय में की गई है जब कोरोना से प्रभावित भारतीय हॉस्पिटेलिटी उद्योग में तेजी से सुधार हो रहा है। इस क्षेत्र में निवेश हालांकि अपने सबसे कम स्तर पर होने के बावजूद यह साझेदारी प्रतियोगी सौदों के लिए लाभकारी संपत्तियों की पहचान करने और उनका अधिग्रहण करने में पूंजी लगाएगी और इसका लक्ष्य अगले दो से पांच साल के दौरान 5000 कमरे विकसित करना होगा।
 
भारत के पुराने गंतव्य स्थानों, तीर्थ स्थानों, प्रमुख गेटवेज और अन्य प्रमुख स्थानों में इनबाउंड पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देश के महानगरों, टियर 2 और 3 स्तर के शहरों में विलय, अधिग्रहण और संपत्ति में निवेश करते हुए इस विस्तार को गति दी जाएगी। सिग्नम होटल्स एंड रिसोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष मेहुल शर्मा ने कहा, 'भारत में अपने विस्तार को गति देने के लिए आईक्यूआई इंडिया के साथ शुरू किए अपने रणनीतिक संयुक्त उद्यम की घोषणा करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है, जिसमें आईक्यूआई संपत्तियां लाएगा और सिग्नम इनका संचालन करेगा। रियल एस्टेट साझेदार के बिना कोई होटल ब्रांड सफल नहीं है और यह संयुक्त उद्यम आईक्यूआई के वैश्विक रियल एस्टेट कौशल का उपयोग उपयुक्त संपत्तियों की पहचान करने और उन्हें विकसित करने में करेगा।'
 
मेहुल ने कहा, 'वर्तमान में, भारतीय हॉस्पिटेलिटी उद्योग को उबारने में घरेलू पर्यटन सबसे बड़ा समाधान दिख रहा है और हमारी साझेदारी का लक्ष्य घरेलू क्षेत्र में वृद्धि करने का है, जिससे रोजगार के और अवसर उत्पन्न होंगे और देश की वोकलफॉरलोकल मुहिम में योगदान होगा।' मलेशिया स्थित ग्लोबल आईपीसी आईक्यूआई की भारतीय शाखा आईक्यूआई इंडिया है। आईक्यूआई का पामा ग्लोबिजेन के माध्यम से 17 देशों में संचालन हो रहा है। पामा ग्लोबिजेन के अध्यक्ष और आईक्यूआई इंडिया के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक पंकज जैन ने कहा, 'हमारी टीम को भारतीय रियल एस्टेट और खुदरा बाजार में दशकों के अनुभव के साथ-साथ देशभर के 200 से ज्यादा शहरों में हमारी पहुंच और हमारा नेटवर्क है, जो भारतीय हॉस्पिटेलिटी बाजार में हमारे विश्वास को बढ़ाता है।
 
हमारी नजर वाणिज्यिक रियल एस्टेट सेगमेंट में आक्रमक विस्तार करने पर है। यह उसके बारे में है जो भारत शहरी भारत में बसा हुआ है और उसी समय दुनिया के लिए असली भारत के दरवाजे खोलता है जिससे दुनिया अपने क्षणों को समेट सके।' उन्होंने कहा कि इस साझेदारी का केंद्र बिंदु भारतीय बाजार में विस्तार ही है लेकिन दुनियाभर में इसके विस्तार के अवसर भी आईक्यूआई की मजबूत अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति में तलाशे जाएंगे। विस्तार करने के अवसरों के लिए सिंगापुर, बैंकॉक और इंडोनेशिया जैसे दक्षिण-पूर्व एशिया, यूरोप और अमेरिका के प्रमुख क्षेत्रों पर विशेष नजर है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »