27 Apr 2024, 09:48:30 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

2023 विश्वकप: विराट को मिली नयी जिम्मेदारी, बदला दिखेगा उनका रोल

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 7 2023 8:46PM | Updated Date: Jan 7 2023 8:49PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को अब तक उनके फैंस ने सिर्फ उन्हें शानदार बल्लेबाजी करते देखा होगा। लेकिन अब विराट कोहली टीम इंडिया के साथ एक नए रोल में नजर आएंगे। वह अपनी परफॉर्मेंस सुधारने के अलावा खिलाड़ियों की नए तरीके से मदद करेंगे और टीम में उनके रोल को बेहतर करने के लिए मदद भी करेंगे। या यूं कहे वे खिलाड़ियों को अच्छी परफॉर्मेंस के लिए गाइड करने क जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया एक नए रूप में दिखेगी। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष कृष्णामाचारी श्रीकांत ने बयान जारी किया था। उन्होंने बताया था कि भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप का आयोजन होगा। इसमें बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली टीम में अन्य खिलाड़ियों को उनकी भूमिका में मदद करेंगे।

कृष्णामाचारी श्रीकांत ने इसके साथ ही ईशान किशन की तारीफ करते हुए कहा था कि हम उन्हें क्या भूमिका दे सकते हैं। ईशान किस तरह बॉल पर प्रहार करते हैं। अभी हाल ही में ईशान ने दोहरा शतक भी बनाया है। इन खिलाड़ियों को कहिये कि वे मैदान में जाएं और अपना खेल खेलें। उन पर कोई रोक नहीं होगी। विराट कोहली ऐसे खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगे। ईशान किशन की तरह ही दो या तीन ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो खुद को व्यक्त करने से घबराते नहीं हों। बल्लेबाजी, आलराउंडर हों या गेंदबाजी आलराउंडर, की इस लाइनअप में जरूरत है। टीम में ऐसे खिलाड़ियों का तालमेल होना जरूरी है। पूर्व में गौतम गंभीर एंकर की भूमिका निभा चुके हैं और वही बात इस बार विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए कही जा सकती है, जो इस बार वैसी ही भूमिका निभाएंगे। वह ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों की मदद करेंगे। जब किशन ने दोहरा शतक बनाया था तो विराट ने शतक बनाया था।
 
1983 के विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य श्रीकांत ने एक टीवी शो में बयान दिया था कि खिलाड़ियों को इतनी आजादी होनी चाहिए कि आप अपना खेल खेलें चाहे आप आउट क्यों ना हो जाएं। टीम की ऐसी सोच होनी चाहिए। विराट इस साल विश्व कप 2023 में बल्लेबाजी चार्ट में टॉप पर रहेंगे। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की भी इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका रहेगी, जबकि दीपक हुड्डा रिजर्व के तौर पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमें दीपक को तैयार करने की जरूरत है। हमें उनसे 10 ओवर की जरूरत नहीं है हम उनसे तीन या चार ओवर चाहते हैं। वह बल्लेबाजी आलराउंडर हो सकते हैं।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »