20 May 2022, 10:44:31 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

रोहित शर्मा पर आया बड़ा अपडेट: इस सीरीज होगी हिटमैन की वापसी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 17 2022 4:52PM | Updated Date: Jan 17 2022 4:52PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से अच्छे तरीके से उबर रहे हैं। और अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के दौरान उनके पास वापसी करने का शानदार मौका होगा. ये पूरी सीरीज 6 फरवरी से 20 फरवरी तक चलेगी रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन टीम की रवानगी से पहले अभ्यास सत्र के दौरान उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. पूरी फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण वह दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए BCCI के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया NCA में रोहित शर्मा का रिहैबिलिटेशन काफी अच्छा चल रहा है।

उनके वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ठीक हो जाने की उम्मीद है। अहमदाबाद में छह फरवरी को होने वाले पहले वनडे में अभी भी तीन सप्ताह का समय है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे वनडे मैच 6 से 12 फरवरी तक खेले जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 15 से 20 फरवरी तक खेले जाएंगे। रोहित पिछले काफी समय से हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे है। वह इसी कारण से 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज के बाद शुरुआती दो टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गए थे BCCI की मौजूदा नीति के अनुसार, प्रत्येक खिलाड़ी को वापसी से पहले NCA (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में  अनिवार्य रूप से  फिटनेस टेस्ट कराकर  ‘फिट टू प्ले (खेलने के लिए फिट)’ का प्रमाणपत्र हासिल करना होता है।

इस प्रक्रिया के बाद ही चयन समिति को खिलाड़ी की उपलब्धता के बारे में सूचित किया जाता है। विराट कोहली ने अब टेस्ट प्रारूप से भी कप्तानी छोड़ दी है। ऐसे में रोहित के लिए अब चोट से बचकर रहना और अधिक जरूरी है। हाल के वर्षों में रोहित सभी प्रारूपों में टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों खिलाड़ियों में से एक रहे है। माना जाता है। कि उन्हें टीम के सभी खिलाड़ियों का समर्थन भी हासिल है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभालने वाले रोहित की कप्तानी की शैली की तुलना महेन्द्र सिंह धोनी की शैली से की जाती है। सूत्र ने कहा, ‘बीसीसीआई के द्वारा अगले युवा कप्तान का नाम को तय करने से पहले रोहित शर्मा कम से कम चार-पांच वर्षों तक टीम का नेतृत्व कर सकते है। सूत्र ने कहा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में टीम की कमान किसी ऐसे अनुभवी हाथों में देने के बारे में सोचना चाहिए, जिसने खुद को ऐसी भूमिका में साबित किया है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »