26 Apr 2024, 08:50:42 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

ऑस्ट्रेलिया दौरे के MSK प्रसाद ने चुनी 26 खिलाड़ियों की टीम, धोनी बाहर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 28 2020 3:39PM | Updated Date: Jul 28 2020 3:40PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद ने भारत के 26 खिलाड़ि‍यों को चयन किया है जिसे ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की एक सीरीज खेलनी है। वहीं इस सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक गेंद के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच भी प्रस्तावित है। एम एस के प्रसाद का मानना है कि इस दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों के स्क्वाड को भेजा जाता है, तो वो सही होगा। 
 
पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के कारण बीसीसीआई वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की तरह ही बड़ी टीम भेजने के लिये बाध्य हो सकता है। प्रसाद के अनुसार अच्छा यही होगा कि कम से कम 26 सदस्यीय मजबूत टीम आस्ट्रेलिया भेजी जाये जहां भारत और ‘ए' टीमों को एक महीने के लिये एक साथ रखा जा सकता है।
 
इस 26 खिलाड़ियों की टीम से सुनिश्चित होगा कि भारत को दो ग्रुप में विभाजित किया जा सकता है और पृथकवास समय के दौरा एक अभ्यास मैच खेला जा सकता है। एमएसके प्रसाद ने बतौर ओपनर रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ को चुना है तो वहीं मध्यक्रम में विराट कोहली, रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज को अपनी टीम में चयन किया है।
 
इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर एम एसके प्रसाद ने रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा को चुना है। ऑलराउंडर के तौर पर पूर्व चयनकर्ता की पसंद हार्दिक पंड्या बने हैं। ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर बतौर तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी पसंद की टीम में चुना है। इसके अलावा वनडे सीरीज के लिए दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या जैसे खिलाड़ी को भी अपने टीम में शामिल किया है।
 
ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए द्वारा चुनी गई 26 सदस्यीय टीम
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर  पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, नवदीप सैनी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, (वनडे टीम में दीपक चाहर, युजवेंद्रा चहल, क्रुणाल पांड्या)
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »