26 Apr 2024, 16:23:43 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

तंगी से जूझ रहा विराट की टीम का ये बल्‍लेबाज, किराए के घर में...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 11 2020 12:12AM | Updated Date: May 11 2020 12:12AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली की अगुआई वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्‍सा रहे और केएल राहुल जैसे स्‍टार बल्‍लेबाज के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हरप्रीत सिंह भाटिया रोज चिंता में दिन काट रहे हैं। छत्‍तीसगढ़ के कप्‍तान हरप्रीत हर साल रणजी ट्रॉफी सीजन खत्‍म होने के बाद क्‍लब क्रिकेट खेलने के लिए इंग्‍लैंड चले जाते थे और फिर वहां से लौटकर अगले घरेलू सीजन से पहले कुछ स्‍थानीय प्राइज मनी टूर्नामेंट खेलते हैं। मगर कोरोना वायरस के कारण इस समय दुनियाभर में क्रिकेट ठप्‍प पड़ा हुआ है और वे रायपुर में अपने किराए के घर में खाली बैठे हुए हैं।
 
28 साल के भाटिया 2010 अंडर 19 वर्ल्‍ड कप की भारतीय टीम का हिस्‍सा भी रह चुके हैं। केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, जयदेव उनादकट, मनदीप सिंह जैसे खिलाड़ी भी इस टीम का हिस्‍सा थे. उन्‍होंने कहा कि वह बोरियत से परेशान नहीं हैं। उनकी सबसे बड़ी चिंता अनिश्चित भविष्‍य है।
 
इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार बीसीसीआई ने अभी पिछले सीजन की मैस फीस, काफी खिलाडि़यों का बकाया, पिछले तीन साल से लंबित है। भाटिया जैसे कई फर्स्‍ट क्‍लास खिलाड़ी दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड से जुड़े हैं, जिन्‍हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। ज‍बकि एक खिलाड़ी फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में प्रत्‍येक दिन करीब 40 हजार रुपये का हकदार होता है। ऐसे में एक वर्ष के लिए खिलाड़ी को बीसीसीआई से 10 लाख रुपये की उम्‍मीद होती है। इसका मतलब भाटिया को 30 लाख रुपये की उम्‍मीद है।
 
भाटिया ने कहा कि इंटरनेशल क्रिकेट खेलने वालों के लिए यह मायने नहीं रखता, मगर जो क्रिकेटर्स पूरी तरह से घरेलू क्रिकेट पर निर्भर हैं, वो इस समय काफी डरे हुए हैं। वें खुद भी काफी चिंता में हैं. उनके पास न तो आईपीएल कॉन्‍ट्रेक्‍ट है और न ही जॉब. घरेलू क्रिकेट का पैसा कभी समय पर नहीं आता। अभी तक पिछले सीजन का पैसा नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें घरेलू क्रिकेट का तीन साल का पैसा मिलना बाकी है। हालांकि बीसीसीआई के कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल ने देरी से भुगतान की वजह लॉकडाउन को बताया।
 
2017 में आईपीएल की नीलामी में हरप्रीत सिंह भाटिया में किसी ने रूचि नहीं दिखाई दी थी। इसके बाद सरफराज खान के चोटिल होने पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बाकी बचे टूर्नामेंट के लिए उन्‍हें साइन किया था। इस बल्‍लेबाज ने 67 फर्स्‍ट क्‍लास और लिस्‍ट ए मैच खेले। वहीं 66 टी20 मैच खेले हैं। 67 फर्स्‍ट क्‍लास में उनके नाम 4 हजार 247 रन, लिस्‍ट ए में 2 हजार 13 रन और टी20 में 1 हजार 922 रन बनाए।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »