02 May 2024, 03:43:17 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

तेज गेंदबाजी परिस्थितियों का फायदा उठाएंगे : शमी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 16 2020 12:14AM | Updated Date: Feb 16 2020 12:14AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भले ही गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था लेकिन अभ्यास मैच में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हम टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाजी परिस्थितियों का फायदा उठाएंगे। न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और न्यूजीलैंड की पारी को  235 रन समेट दिया। न्यूजीलैंड की पारी में 10 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लेने वाले शमी ने शनिवार को दिन के खेल की समाप्ति के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘पिच कल के मुकाबले आज सूखी थी और आसमान में बादल छाए होने का हमें फायदा मिला। यह परिस्थितियां तेज गेंदबाजी के अनुकूल थी। पिच पर उछाल थी और गेंदों को तेजी भी मिल रही थी।
 
ऐसे ट्रैक कम देखने को मिलते हैं और इस तरह की पिचों पर तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने में मजा आता है। हमने इन हालात का पूरा फायदा उठाया और सभी तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, दोनों दिन तेज गेंदबाजों के लिए मददगार थे। अगर आपको विदेशी जमीन पर इस तरह के विकेट मिलते हैं तो तेज गेंदबाज का आत्मविश्वास बढ़ता है और गेंदबाज बाउंस और स्विंग करा पाते हैं। अगर गेंदबाजों को मैच में मनमुताबिक पिच मिलेगी तो उससे फायदा होगा। कोई भी गेंदबाज ऐसी पिच पर गेंदबाजी करना चाहेगा। वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं लेने पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बचाव करते हुए शमी ने कहा, कोई भी खिलाड़ी चोटिल हो सकता है और चोट से वापस आने के बाद फॉर्म हासिल करने में वक्त लगता है। मैं भी 2015 में चोटिल हो गया था और फिर मैदान में वापसी की थी।
 
उन्होंने कहा, वह अगर दो मैच में प्रदर्शन नहीं कर सके तो इसका मतलब यह नहीं कि हम उनके मैच जितने की योग्यता को नजरअंदाज नहीं कर सकते। बुमराह ने भारतीय टीम के लिए क्या किया है इसे किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। अगर आप सकारात्मक तरीके से सोचेंगे तो यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा होगा और उनके विश्वास को मजबूत करेगा। तेज गेंदबाज ने युवा गेंदबाज नवदीप सैनी की सराहना करते हुए कहा, वह अभी युवा है और उसके पास गेंदबाजी का कौशल है। उन्हें मार्गदर्शन की जरुरत है जिससे वह अपने प्रदर्शन को आगे भी बरकरार रख सके, उसे समर्थन की आवश्यकता है। वह एक अच्छा गेंदबाज है लेकिन कोई अनुभव नहीं सिखा सकता, यह समय के साथ सीखना पड़ता है। मुझे उम्मीद है कि टीम के सीनियर खिलाड़ी उनकी मदद करेंगे। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »