17 Apr 2021, 13:37:33 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

भारत में लॉन्‍च होने जा रही है MG की ये कार, जानें इसके बारे में...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 6 2021 12:15AM | Updated Date: Feb 6 2021 12:16AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

ऑटो डेस्क। वाहन निर्माता कंपनी MG Motors अपनी नई ZS EV को अपडेटेड लुक्स और फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा जिन्हें ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए तैयार किया गया है। 2021 ZS EV का डिजाइन पहले से कहीं ज्यादा अग्रेसिव और बोल्ड है। अब कंपनी ने कंफर्म किया है कि वो इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में 8 फरवरी को पेश करने जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार नई एमजी जेडएस ईवी में कुछ छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। अब एमजी की यह कार आपकी वॉयस कमांड हिंग्लिश में भी समझने में सक्षम होगी। ZS EV भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में पहले सबसे पहले एंट्री करने वाली कंपनियों में से एक थी।
 
रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले साल एमजी जेडएस ईवी ने भारत में 1400 यूनिट्स बिक्री की सेल दर्ज की है। इसके लांच से पहले अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर कंपनी ने कार का टीज़र डाला है। जिसे देखकर साफ पता लगाया जा सकता है कि एमजी ने इसके एक्स्टीरियर में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किये हैं। बता दें जेडएस ईवी भारत में एमजी मोटर्स की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है जो पूरी तरह लाइट से चलती है। भारत में मौजूद एमजी जेडएस ईवी डीसी चार्जर की मदद से महज़ 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। हाल ही में एमजी मोटर्स इंडिया में एनजी जेडएस ईवी के लिए सब्सिक्रिप्शन बेस्ड प्रोग्राम की तैयारी की है।
 
जिसके तहत कुछ चुनिंदा शहरों में ग्राहक इन कारों को महीने के हिसाब से भी किराए पर ले सकेंगे। पर्यावरण में प्रदूषण ग्लोबल स्तर तक एक बड़ी समस्या है। ऐसे में एमजी मोटर्स, टाटा मोटर्स और हुंडई ने पिछले साल अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक कारें पेश की थीं। जिसमें पिछले साल की बिक्री के आधार पर भारत में कुल 6000 हजार इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री हुई है। हालांकि एमजी जेडएस टाटा और हुंडई की करों से थोड़े अधिक प्राइज और पर आती है। लेकिन हाल ही में एमजी मोटर्स इंडिया ने खुलासा किया है कि वो 20 लाख के अंदर के बजट वाली एमजी इलेक्ट्रिक कारों को भारत में लांच करेंगे जो ज्यादातर ग्राहकों के लिए खरीदना आसान होगा।
 
मौजूदा MG ZS EV में 44.5 kWh का बैटरी पैक दिया है। इसकी बैटरी IP67 सर्टिफाइड है। यानी इस पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ता है। MG ZS EV का मोटर 141 bhp की पावर और 353 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। MG ZS EV में कंपनी 340 किलोमीटर ड्राइविंग रेंज का क्लेम करती है। इसके अलावा 50 kW DC के चार्जर से MG ZS EV की लिथियम-ऑयन बैटरी 80 फीसद तक केवल 50 मिनट में ही चार्ज हो जाती है। वहीं, 7.4 kW के चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में 7 घंटे तक का समय लगता है। 
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »