04 May 2024, 23:36:26 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

एमएस धोनी करेंगे टीम इंडिया में एंट्री? T20 वर्ल्ड कप को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 24 2024 5:34PM | Updated Date: Apr 24 2024 5:34PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

आईपीएल 2024 चल रहा है, आधे से ज्यादा टूर्नामेंट खत्म हो चुका है और इस पूरे मैच के दौरान से ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर होती रही है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में किसे जगह मिलेगी? टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ दिनों तक तो इस चर्चा के केंद्र में विराट कोहली रहे लेकिन धीरे-धीरे विकेटकीपर का मुद्दा गरमा गया, जिसके कई दावेदार हैं। अब इनमें से किसे मौका मिले, इसको लेकर हर किसी की अलग-अलग राय है। इन सबके बीच अचानक एमएस धोनी की टीम इंडिया में वापसी का मुद्दा छेड़ दिया गया है, जिसने एक नई चर्चा को जन्म दे दिया है। तो क्या वाकई चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ऐसा कुछ चौंकाने वाला काम करने वाले हैं?

टीम इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान धोनी इन दिनों आईपीएल 2024 में अपना जलवा दिखा रहे हैं। घुटने की चोट के बावजूद धोनी हर मैच में पूरे 20 ओवर विकेटकीपिंग कर रहे हैं लेकिन जब बात बैटिंग की आती है तो वो सिर्फ आखिरी के 2-3 ओवरों में उतरते हैं और उसमें ही कमाल कर रहे हैं, जिससे टीम इंडिया में उनकी वापसी की चर्चा होने लगी है। लेकिन क्या असल में ऐसा होगा? ये चर्चा कौन कर रहा है और क्यों कर रहा है?

धोनी ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने आखिरी बार 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था। इसके बाद से ही वो सिर्फ आईपीएल में नजर आते हैं लेकिन पिछले सीजन और खास तौर पर इस सीजन में उनके बल्ले ने जैसा जलवा दिखाया है, उसने फैंस को खुश कर दिया है। ऐसे में विकेटकीपर को लेकर चल रही बहस के बीच क्या धोनी संन्यास से वापसी कर टीम इंडिया में लौट सकते हैं?

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में टीम इंडिया के दो पूर्व तेज गेंदबाजों ने इसकी उम्मीद जताई। धोनी के राज्य झारखंड से ही आने वाले वरुण एरॉन ने कहा कि एमएस धोनी भारत की ओर से टी20 वर्ल्ड कप में वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकते हैं। ऐसे में पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी बोल पड़े कि अगर ऐसा होता है तो शायद ही किसी को कोई ऐतराज होगा। पठान ने कहा कि अगर धोनी वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर करते हैं तो कोई उन्हें मना नहीं कर पाएगा और किसी को भी कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि वो शानदार बैटिंग कर रहे हैं।

इस आईपीएल की बात करें तो धोनी कीपिंग में तो हमेशा की तरह अपना कमाल दिखा ही रहे हैं लेकिन असली जलवा तो वो बैटिंग से दिखा रहे हैं। आखिरी ओवरों में आकर धोनी सिर्फ चौके-छक्कों में बात कर रहे हैं। अभी तक धोनी ने 6 पारियों में बैटिंग की है और सिर्फ 35 पारियों में 91 रन कूट दिए हैं, जिसमें 8 चौके और 8 छ्क्के शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा 260 का है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »