27 Jul 2024, 11:38:40 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

शराब पीकर की उल्टी, विरोध करने पर हत्या की और हो गए फरार, 5 घंटे में हुआ एनकाउंटर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Nov 29 2023 3:05PM | Updated Date: Nov 29 2023 3:05PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मंगलवार की रात दो सगे भाइयों की चाकू घोंप कर हत्या के मामले में पुलिस ने छह बदमाशों का एनकाउंटर किया है। इनमें तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी है। वहीं बाकी तीन बदमाशों ने पुलिस से घिर जाने के बाद खुद सरेंडर किया है। बदमाशों ने यह वारदात बारात में शराब पीकर उल्टी करने के विरोध पर अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस ने घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं अन्य बदमाशों को कोर्ट में पेश कर 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

इस मामले में पुलिस ने हत्या के प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर पेटल नगर संजय कुमार ने बताया कि जौनपुर के खेतासराय क्षेत्र में मंगलवार देर रात एक बारात आई थी। इनमें से कुछ बाराती दुर्गा मंदिर के पास अजय प्रजापति (23) और उसके सगे भाई अंकित प्रजापति (20) की दुकान पर चाउमीन खाने पहुंच गए। इनमें से कुछ बाराती शराब के नशे में धुत थे और वहीं दुकान पर ही उल्टी करने लगे।

दुकानदार भाइयों ने इसका विरोध किया तो बारातियों ने दोनों दुकानदारों से पहले तो हाथापायीं की और फिर दोनों को चाकू घोंप दिया। इससे मौके पर ही गिर कर दोनों भाइयों ने दम तोड़ दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और फिर आरोपियों की पहचान में जुट गई। कुछ ही देर में आरोपियों की पहचान होने के बाद पुलिस ने उनके संभावित ठिकाने पर दबिश देने लगी।

इंस्पेक्टर संजय कुमार के मुताबिक देर रात सूचना मिली कि सभी बदमाश मनेछा मंदिर के आसपास छिपे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने टीम ने मंदिर के चारो ओर घेराबंदी की, लेकिन आरोपी पुलिस को देखकर फायरिंग करने लगे। ऐसे में पुलिस ने भी जवाब फायरिंग करते हुए तीन बदमाशों के पैर में गोली दाग दी। इससे वह जमीन पर गिर गए। वहीं उन्हें जमीन पर गिरा देख बाकी तीन बदमाशों ने सरेंडर कर दिया।

फिलहाल पुलिस ने सभी बदमाशों को हिरासत में लिया और घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि हवालात में तीन बदमाशों से पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है। अस्पताल में भर्ती बदमाशों के भी स्वस्थ्य होने पर कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान मुकेश बिंद, नीशू बिंद और सतीश बिंद के रूप में हुई है। इनके पैर में गोली लगी है। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से तीन तमंचे, तीन कारतूस और एक चाकू बरामद किया है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »