24 Oct 2021, 06:38:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

सिसौदिया ने किया ऐलान, आप की सरकार बनने पर यूपी में बिजली होगी मुफ्त

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 16 2021 3:51PM | Updated Date: Sep 16 2021 3:55PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (आप) नेता एवं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार आने पर दिल्ली की तरह प्रदेश में भी 300 यूनिट तक बिजली के बिल माफ कर दिये जायेंगे।
 
सिसौदिया ने गुरूवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आप की सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर 300 यूनिट तक की घरेलू बिजली मुफ्त कर दी जायेगी। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश की आम जनता महँगी बिजली से त्रस्त है और दिल्ली की तरह बिजली के महंगे बोझ से निजात पाना चाहती है। किसान बहुत दुखी है क्योंकि उसके फसल के दाम तो योगी सरकार ने नहीं बढाये उल्टा बिजली बहुत महंगी कर दी।
       
उन्होने कहा ‘‘ आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की गारंटी है उत्तर प्रदेश के हर एक किसान का खेती के लिए इस्तेमाल किए बिजली का बिल शून्य हो जायेगा, फिर किसान चाहे जितनी भी बिजली इस्तेमाल करें। योगी सरकार ने बिजली इतनी महंगी कर दी है कि आम लोगों से बिजली के बिल नहीं चुकाये जा रहे हैं। किसी के घर 1 लाख का बिल, किसी के घर 1.5 लाख का बिल आ रहा है और योगी सरकार कह रही है कि बिजली के बिल भरे वरना सरकार आपको अपराधी मानेगी, अपमान के डर से लोग आत्महत्या कर रहे हैं।
       
आप नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सैकड़ों केस हैं जहाँ आम नागरिक ने महँगे बिजली बिल के कारण आत्महत्या की है। अलीगढ़ के किसान रामजी लाल को 1.5 लाख का बिजली बिल भेजा गया, जो बिल नहीं भर सकते थे इसलिए उन्होंने आत्महत्या कर ली। आप की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी तो घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी।
     
उन्होने कहा ‘‘ मैं बिजली बिल के सभी बकायादारों कहना चाहता हूँ घबराइए मत थोड़ा धैर्य रखिए और आगामी विधानसभा चुनाव में आप का समर्थन कीजिये। आप की सरकार बनते ही इन बिलों को फाड़ के फेंक दीजिएगा क्योंकि सबके पिछले सारे बकाया बिजली बिल माफ कर दिए जाएंगे। ’’ सिसौदिया ने कहा कि एटा में 17 साल की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली  और सुसाइड नोट में बिजली विभाग को लिखा कि मेरे पिता अपराधी नहीं है आपने उन्हें गलत बिजली का बिल भेजा है। पूरे उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार ऐसे हैं, जिनके घरों में महँगे बिजली के बिल योगी सरकार ने भेज रखे हैं और उनको अपराधी की श्रेणी में रख कर अपमानित कर रही है।
     
उन्होने कहा कि अगर महंगी बिजली और महंगा बिल आपके घर में आता हैं तो इसमें अपराधी आप नहीं बल्कि अपराधी वो सरकार है जो महंगी बिजली आपको बेचकर पैसा कमा रही है, वो पार्टी है जो महंगी बिजली करके अपना चंदा जुटा रही है।
     
आप नेता ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में  केवल बिजली के बिलों से मुक्ति नहीं दिलाई बल्कि जो लंबे-लंबे पावर कट होते थे उसको खत्म किया और दिल्ली में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई, अब यही काम हम यूपी में भी करके 24 घंटे बिजली मुहैया कराएंगे।  दिल्ली में बिजली बनती नहीं, अन्य राज्यों से खरीद कर दिल्ली सरकार बिजली देती है अगर हम वहाँ पर  24 घंटे बिजली दे सकते हैं तो उत्तर प्रदेश में तो बिजली का उत्पादन होता है फिर यहाँ 24 घंटे बिजली क्यों नहीं मिल सकती।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »