19 Jul 2024, 17:47:54 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

महाविकास अघाड़ी का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव साथ लड़ेगी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 15 2024 4:56PM | Updated Date: Jun 15 2024 4:56PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। महाविकास अघाड़ी ने लोकसभा में मिली जीत के बाद शनिवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जहां उन्होंने शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने एनडीए गठबंधन पर निशाना साधा। साथ ही महाविकास अघाड़ी ने ऐलान कर दिया है कि वह राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव भी साथ लड़ेंगे, क्योंकि उनकी लड़ी संविधान को बचाने की है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी (SP) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि जहां-जहां मोदी ने रोड शो और रैलियां की उन सभी जगहों पर महाविकास अघाड़ी की जीत हुई है। इसलिए मैं पीएम मोदी का भी धन्यवाद करना अपना कर्तव्य समझता हूं। आने वाले विधानसभा में मोदी की अधिक-से-अधिक सभाएं होनी चाहिए ताकि हम मोदी के कारण स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ते रहें।

वहीं, शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रेस वार्ता में कहा कि बीजेपी के खिलाफ कोई नहीं लड़ सकता, महाराष्ट्र की जनता ने उन्हें आईना दिखाया है। हम महाराष्ट्र के लोगों के बहुत आभारी हैं। ये लड़ाई संविधान और लोकतंत्र को बचाने की थी। अब मोदी सरकार बदलकर एनडीए सरकार हो गई है। यह सरकार कितने दिन काम करती है ये संदिग्ध है। हम साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे है।

उन्होंने आगे कहा कि वो किस वोट जिहाद की बात कर रहे हैं। मोदी ने खुद कहा है कि मुसलमान उनके दोस्त हैं और वे उनके घर खाना खाने आएंगे। मंगलसूत्र, नौकरी, घर क्या-क्या नैरेटिव गढ़ा उन्होंने। उन्हें झूठी कहानी पर बात नहीं करनी चाहिए। अच्छे दिन आने वालेह हैं, उनका क्या हुआ, मोदी की गारंटी का क्या हुआ?। बीजेपी ने ही 400 का नारा दिया था, क्या हुआ अच्छे दिनों के नैरेटिव का, क्या हुआ मोदी के वादे का।।।देवेंद्र फड़णवीस ने कहा था कि हमारी सरकार रिक्शे के तीन पैरों जैसी है, केंद्र की बीजेपी सरकार का हाल भी वैसा ही है।

उद्धव ने आगे कहा कि सभी जाति और सभी वर्गो के लोगों ने हमें वोट दिया है। महायुति का सीएम चेहरा कौन होगा। उनका क्या चेहरा है, उनकी हालत गंभीर है। शरद पवार और उद्धव ठाकरे के अलावा कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि सभी आज महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद देने और सभी का आभार व्यक्त करने के लिए एक साथ आए हैं। महाराष्ट्र की जनता ने एमवीए उम्मीदवारों को विजयी बनाया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार महाराष्ट्र के इंडिया गठबंधन के नेताओं ने आज मुलाकात की है। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस लोगों को धन्यवाद देने के लिए है। हमें महाराष्ट्र में अच्छी संख्या में वोट मिले हैं। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से लोगों ने वोट किया है लोकसभा चुनाव में हमें वही प्यार मिलेगा, विधानसभा चुनाव में भी हमें वही प्यार मिलेगा और अब महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होगा।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »