20 May 2024, 17:38:57 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

दूल्हे की करतूत से नाराज दुल्हन ने लौटाई बारात, शराब पीने का आरोप लगाकर बारात को बंधक बना वसूले 5 लाख

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 20 2024 5:41PM | Updated Date: Apr 20 2024 5:41PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

आप ये तो जानते ही होंगे कि शराब पीने से काफी नुकसान होता है। लेकिन जैसा एक आदमी के शराब पीने से कई आदमियों को इतना भी नुकसान हो सकता है ये किसी ने नहीं सोचा होगा। दरअसल ऐसा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Muraina) में हुआ। यहां भिण्ड (Bhind) से आई एक बारात को घरातियों ने जमकर पीट दिया। अब आप कहेंगे कि घराती तो बरातियों की खातिरदारी करते हैं तो ये उन्होंने क्या कर दिया। इसका जवाब आपको खबर की शुरुआत में ही मिल जाएगा, जहां शराब पीने के नुकसान की बात कही गई है। जी हां बरातियों की पिटाई की मुख्य वजह थी "शराब।"

भिण्ड से मुरैना जिले के भदावली गांव पहुंची बारात में जमकर बवाल हो गया। दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे पर शराब के नशे में धुत होने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। दुल्हन और उसके परिजनों ने मिलकर दूल्हा और उसके पिता सहित बारातियों को बंधक बनाकर जमकर लाठी डंडे से पीट दिया। मारपीट करने के बाद अब बात आई शादी में हुए खर्चे की। शादी में हुए खर्च को भी लड़की वालों ने मौके पर ही वसूल लिया।

इसके बाद पीड़ित दूल्हे के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। दरअसल भिण्ड के लहार थाना क्षेत्र के पचपेड़ा के रहने वाले वीरेंद्र चौहान के बेटे शिवचरण चौहान का रिश्ता मुरैना जिले के नगरा थाना क्षेत्र के भदावली निवासी राजू तोमर की बेटी से तय हुआ था। दूल्हे के पिता आईटीबीपी में दिल्ली में एएसआई के पद पर कार्यरत हैं। रात साढ़े 11 बजे लड़की पक्ष ने दूल्हे पर शराब पीने का आरोप लगाया और शादी करने से मना कर दिया। जिससे बात बिगड़ गई। इसके बाद जमकर विवाद हुआ और लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हा सहित बारातियों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई कर दी और बारातियो को छोड़ने के एवज में शादी में हुए खर्चे का भी वसूल कर लिया।

वहीं दूल्हे के पिता का आरोप है की दुल्हन के पिता राजू तोमर, मोहित तोमर, सौरभ तोमर के साथ करीब 10 अन्य लोग आए और गंदी - गंदी गालियां देने लगे। जब गालियां देने के लिए मना किया गया तो इन लोगों ने लात-घूंसे, लाठी, डण्डों से मारपीट शुरू कर दी। जिसमें तीन बाराती घायल हो गए। लड़की के परिजनों ने बारात को बंधक से छोड़ने के लिए शादी में खर्च हुए 5 लाख 10 हजार रुपए के खर्चे की डिमांड की और शादी करने से इनकार कर दिया।

दूल्हे के पिता ने लड़‌की के परिजन को पहले 44000 नगद और 4,46,000 फोन पे के माध्यम से दे दिए। इसके बाद दुल्हन के परिजनों ने बारातियो को छोड़ा। घटना की की शिकायत नगरा थाने में कई गई है। जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »