20 May 2024, 18:00:50 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

AAP नेता संजय सिंह का आरोप, सरकारी गवाह बनने के बाद सरथ रेड्डी ने भाजपा को दिया 50 करोड़

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 20 2024 5:21PM | Updated Date: Apr 20 2024 5:21PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी(आप) ने शनिवार को आरोप लगाया कि तथाकथित शराब घोटाले के मुख्य आरोपी सरथ रेड्डी ने सरकारी गवाह बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा )को 50 करोड़ रुपए दिए। ‘आप’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज यहां कहा,“शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर सरे आम झूठ बोलकर देश की जनता को गुमराह किया और भाजपा पर रिश्वतखोरी के लगे आरोपों को छुपाने का प्रयास किया। जिस बात के सबूत पूरे देश और दुनिया के सामने आ गए हैं, उस बात को गृहमंत्री ने राष्ट्रीय टीवी चैनल पर नकार दिया और तथ्य को छुपाने का काम किया।”

सिंह ने कहा,‘‘जिस सरथ रेड्डी को ईडी ने शराब घोटाले का मुख्य घोटालेबाज बताया, उसी ने भाजपा को 60 करोड़ रुपए की रिश्वत दी है। रिश्वत लेने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन गिरफ्तारी अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया की हो रही है। इन्होंने मुझे पकड़ कर छह महीने जेल में रखा। ईड ने ‘आप’ के नेताओं पर एक झूठा और बेबुनियाद मामला बनाकर पांच सौ जगहों पर छापे मारे। इसमें एक रुपए की बरामदगी न अरविंद केजरीवाल के घर से हुई और न ही मनीष सिसोदिया के घर से कोई संपत्ति के कागजात और पैसा नहीं मिला। इसके बाद भी एक झूठे केस में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया।”

‘आप’ नेता ने सवाल किया,“क्या देश में दोहरा कानून चलेगा? आम आदमी पार्टी के लिए बिना सबूत के कार्रवाई और भाजपा के खिलाफ सबूत सबके सामने होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होगी। यह तो अन्याय पूर्ण कार्रवाई है। देश के गृहमंत्री अपने इंटरव्यू में स्वीकार कर रहे थे कि उन्हें सब पता था, फिर इसके बाद उनकी पार्टी ने ऐसे व्यक्ति से रिश्वत कैसे ली? जिसे ईडी किंगपिन कह रही है वो उससे पैसे क्यों ले रहे हैं? हम सुप्रीम कोर्ट के आभारी हैं कि कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉन्ड की डीटेल जारी करने के आदेश दिए, तब जाकर पता चला कि शराब घोटाले में रिश्वत भाजपा ने खाई है।”

सांसद ने भाजपा से पूछा,“ईडी जिसे चार्जशीट में मुख्य घोटालेबाज बता रही है, उसी से रिश्वत ली, अबतक कितने लोगों की गिरफ्तारी हुई और कितनों से पूछताछ हुई। वहीं, हमारे नेताओं के घर से एक रुपए भी बरामद नहीं हुए लेकिन आपने उन्हें पकड़कर जेल में डाल दिया। जिस आदमी ने गिरफ्तारी के दौरान और गिरफ्तारी के बाद कुल 60 करोड़ रुपए दिए हैं, उसपर अबतक कार्रवाई क्यों नहीं हुई? इसका मलतब आपने स्वीकार कर लिया कि आपने पैसा लिया है?”

उन्होंने कहा,“ ये तथाकथित शराब घोटाला खुली किताब की तरह अब देश के सामने आ गया है। यह घोटाला कमलछाप दारू घोटाला है। यह घोटाला देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ने किया है। भाजपा सिर से लेकर पांव तक शराब घोटाले में डूबी हुई है।”

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »