15 Jul 2024, 13:48:20 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

दिल्ली में पानी पर सियासी जंग, आतिशी बोलीं- पाइपलाइन काटने की हो रही साजिश, BJP का मटका फोड़ प्रदर्शन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 16 2024 1:12PM | Updated Date: Jun 16 2024 1:12PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। दिल्ली में पानी की किल्लत बरकरार है और अभी भी कई इलाकों में टैंकर का पानी लेने के लिए मारामारी मची हुई है। राजधानी के इस जल संकट को लेकर सियासत भी जमकर हो रही है। जहां सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पानी की किल्लत का ठीकरा बीजेपी शासित हरियाणा पर फोड़ रही है तो वहीं बीजेपी इसे आप सरकार का फेल्योर बता रही है। वहीं 14 जगह बीजेपी ने मटका फोड़ प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

इस बीच दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं । उन्होंने कहा है कि दिल्ली में पाइपलाइन काटने की साजिश हो रही है।

आतिशी ने दिल्ली पुलिस से दिल्ली में मुख्य वाटर पाइपलाइन को सुरक्षा देने का आग्रह किया। आतिशी ने कहा कि कल साउथ दिल्ली की पाइपलाइन में साजिशन 6 बोल्ट काटे गए और दिल्ली में पानी की परेशानी बढ़ाने के लिए षड्यंत्र हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस षड्यंत्र के कारण साउथ दिल्ली में आज 25% पानी की कमी हुई है।

दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर आज बीजेपी 14 जगहों पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा सहित दिल्ली के सांसद भी अपने संसदीय क्षेत्र में प्रदर्शन करने जा रहे हैं। सुबह 10:30 बजे से शुरू हुए इस प्रदर्शन के तहत प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा लक्ष्मी नगर में, बांसुरी स्वराज आर के पुरम में, राम वीर सिंह बिधूड़ी संगम विहार में, कमलजीत सेहरावत द्वारका में और योगेंद्र चंदोलिया जहांगीरपुरी में प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हैं।

इससे पहले लोकसभा चुनाव में सहयोगी रही कांग्रेस ने भी शनिवार को AAP के खिलाफ मोर्चा खोलकर सड़क पर उतरकर विरोध जताया। शनिवार को कांग्रेस ने सड़क पर उतरकर आप सरकार के खिलाफ मटका-फोड़ प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और इसके लिए आम आदमी पार्टी की सरकार को जिम्मेदार ठहराया

गौर करने वाली बात ये है कि पूर्वी दिल्ली से लेकर दक्षिणी दिल्ली तक पानी का संकट लगातार बढ रहा है। तमाम इलाकों में पानी को लेकर हंगामा मचा हुआ है। चाणक्यपुरी जैसे पॉश इलाके के बीच कामकाजी लोगों की एक बस्ती है जिसका नाम है विवेकानंद कैंप, यहां लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस गए हैं। पानी का टैंकर आते ही मारामारी मच जाती है। कुछ इसी तरह के हालात गोविंदपुरी और ओखला में भी हैं जहां टैंकर के आते ही मारामारी मच जाती है।

दिल्ली का महिपालपुर का इलाका इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के बेहद पास है। विकास की तेज रफ्तार आपको यहां नजर आएगी बावजूद इसके यहां लोग पानी की एक एक बूंद को तरस रहे हैं। लोग बताते हैं कि 6 जून से यहां पानी का टैंकर नही आया है। ऐसा ही हाल साउथ दिल्ली में देवली का है। लोग पानी के प्राइवेट टैंकर का इंतजाम करने को मजबूर हैं।

एक तरफ पानी संकट है वहीं साउथ दिल्ली के कालकाजी में पानी की बरबादी हो रही है। स्थानीय निगम पार्षद राजपाल सिंह का दावा है कि सोनिया विहार की पाइप लाइन में लीकेज की वजह से पार्किंग में पानी जमा हो रहा है। इस तरह रोज लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। पानी के संकट का कोई हल होता नहीं दिख रहा है।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के हिंदू इलाकों से पानी मुस्लिम इलाकों में भेजने के आरोप पर आप विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि यह वक्त आरोप लगाने का नही है समाधान निकलने का है। उन्होंने कहा कि अगर कोई ऐसा कह रहा है तो या तो वो राजनीतिक धूर्त है या मूर्ख है।

दिल्ली सरकार जल संकट पर आपात बैठक कर रही है और पानी पर छिड़ी राजनीतिक जंग के बीच समीक्षा की बात कह रही है। बैठकों के इस दौर और आरोपों के सियासी शोर के बीच ना तो दिल्ली की पानी की परेशानी का कोई स्थायी हल निकाल पा रहा है और ना ही कई इलाकों में लोगों को आसानी से पानी मुहैया हो पार रहा है।

दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर जलमंत्री आतिशी भी लगातार बैठकें कर रही हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकल सका है। दिल्ली जलसकंट को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक आज केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मुलाकात कर सकते हैं। यह बैठक जल मंत्री के आवास पर होगी होगी। इस बीच दिल्ली जल संकट को लेकर आम आदमी पार्टी विधायकों ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है और पत्र लिखकर इंटर-स्टेट कोऑर्डिनेशन की ज़िम्मेदारी की मांग की है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »