19 Apr 2024, 09:21:40 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

बुराड़ी में किराए पर रहने आए थे 4 नाइजीरियन, ब्लास्ट में दो की मौत, घर में बना रहे थे नशे का सामान

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 28 2024 1:10PM | Updated Date: Feb 28 2024 1:10PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके (Burari area Delhi) के एक घर में ब्लास्ट (blast) हो गया। इसमें दो नाइजीरियन नागरिक (nigerian citizen) गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों की मौत हो गई। पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है। नाइजीरियन दूतावास (Nigeria Embassy) को भी पूरी घटना की जानकारी दे दी गई है।

जानकारी के अनुसार, नाइजीरिया मूल के चार नागरिक 10 फरवरी को वेस्ट कमल विहार के एक घर में किराए पर रहने के लिए आए थे। इनमें क्रिस्टन और कंबरी नाम की महिला भी थी। इन दोनों का दिसंबर तक का वीजा था। 24 फरवरी की रात उनके घर में एक जोरदार विस्फोट हुआ और फिर आग लग गई। इसमें दो लोग झुलस गए। इतना कुछ होने के बावजूद आसपास के लोगों ने और खुद इन लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में कोई जानकारी नहीं दी।

दोनों घायलों को अपने एक परिचित के घर उत्तम नगर लेकर गए। वहां से हालत बिगड़ती देख एम्स ले जाया गया। एम्स में दोनों को भर्ती करके इलाज शुरू किया गया। अस्पताल में घायलों का एड्रेस उत्तम नगर का बताया गया था। इसलिए अस्पताल की तरफ से उत्तम नगर थाने को मामले की जानकारी दी गई, लेकिन हादसा बुराड़ी में हुआ था। इसलिए जब पता चला तो मामला बुराड़ी थाने में ट्रांसफर कर दिया गया।

पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी, तभी दोनों नाइजीरिया नागरिकों की मौत की खबर आई। इसके बाद बुराड़ी थाना पुलिस भी हरकत में आई और लापरवाही से मौत की धाराओं में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी। जांच में पता चला कि मकान मालिक नफीस का बंगाली कॉलोनी में एक मकान है। वहीं के एक व्यक्ति ने नाइजीरिया नागरिकों की मुलाकात नफीस से करवाई थी। इसके बाद वेस्ट कमल विहार का घर जो सुनसान जगह पर है, वह किराए पर दिलवाया।

पुलिस की जांच में पता चला कि घटना के समय मृतक और उनके दो दोस्त नशे का कुछ सामान बना रहे थे, जिसमें केमिकल डालते हुए विस्फोट हो गया और घर में आग लग गई। इस हादसे में दो नाइजीरियन नागरिकों (Nigerian citizens) की मौत हो गई।

फिलहाल बुराड़ी थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है। घटना की रात का सीसीटीवी फुटेज (cctv footage) भी खंगालने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने नाइजीरिया दूतावास (Nigerian Embassy) को भी घटना की जानकारी दे दी है। वहीं शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

इस घटना का सीसीटीवी भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि धमाका कितना जोरदार था। मृतकों में एक की पहचान Christian Ifeanyichukwu के तौर पर हुई थी, जो lagos का रहने वाला था।  दोनों घर में ड्रग्स बना रहे थे, उसी दौरान धमाका हुआ। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी 287/304A के तहत केस दर्ज कर लिया है। FSL की टीम ने मौके पर पहुंचकर सैंपल लिए हैं। कुछ पुलिसकर्मी भी लाइन हाजिर हुए हैं

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »