27 Jul 2024, 20:41:37 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

अगर CSK vs RCB मैच हुआ रद्द तो किसे मिलेगी प्लेऑफ में जगह? ये है पूरा समीकरण

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 17 2024 4:23PM | Updated Date: May 17 2024 4:23PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें वर्चुअल नॉकआउट मुकाबले में शनिवार को भिड़ेंगी। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल के इस बहु प्रतिक्षित मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। इस मुकाबले की विजेता टीम प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली आखिरी टीम बनेगी। कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकी हैं जबकि बाकी बचे एक स्लॉट पर किसका कब्जा होगा, इसका फैसला आरसीबी बनाम सीएसके मैच के बाद हो जाएगा। बारिश की वजह से यदि यह मैच रद्द होता है तो फिर चेन्नई सुपरकिंग्स को प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा जबकि आरसीबी बाहर हो जाएगी।

हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस का मैच बारिश में धुलने के कारण अब कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बाद सनराइजर्स प्लेआफ में पहुंच गई हैं। अब सिर्फ एक स्थान के लिये रस्साकशी है और दो टीमें सीएसके तथा आरसीबी दौड़ में हैं। बेहतर रनरेट और अधिक अंक ( 13 अंक और 0. 528 रनरेट ) होने से चेन्नई सुपरकिंग्स का दावा मजबूत है। इस मैदान पर वह 8 मैचों में आरसीबी से एक ही बार हारी है। वहीं आरसीबी के 12 अंक है और उसका नेट रनरेट 0 . 387 है।

मौसम विभाग ने मैच वाले दिन यानी शनिववार को बारिश की भविष्यवाणी की है। अगर मैच नहीं हो पाता है तो चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच जाएगी क्योंकि उसके 14 मैचों में 15 अंक हो जाएंगे वहीं आरसीबी 14 मैचों में 13 अंक के साथ फिनिश करेगी। अगर मैच खेला जाता तब आरसीबी को कम से कम 18 रन से या 11 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज करनी होगी। आरसीबी इस समय सबसे शानदार फॉर्म में हैं। 6 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद उसने लगातार पांच जीत दर्ज की है। आरेंज कैपधारी विराट कोहली जबर्दस्त फॉर्म में हैं और पिछले पांच में से तीन मैचों में अर्धशतक जड़ चुके हैं। कप्तान फाफ डु प्लेसी से अच्छी पारी की उम्मीद होगी जो पिछले दो मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके।

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उनसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद है। सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने भी उपयोगी पारियां खेली है। पिछली चार पारियों में नाकाम रहे शिवम दुबे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम को मुस्ताफिजुर रहमान, मथीषा पथिराना और दीपक चाहर की कमी खल रही है। महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी चेन्नई के लिए प्रेरणास्रोत है लेकिन देखना होगा कि वह चोट के बीच कितना योगदान दे पाते हैं।

मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक आरसीबी और सीएसके के बीच खेले जाने वाले मैच के दिन शाम को आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। आसमान पूरी तरह बादलों से ढका रहेगा। 7.2 मिलीमीटर बारिश का पूर्वानुमान है। तापमान 23 डिग्री के आसापास रहने की उम्मीद है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »