24 May 2024, 12:03:58 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

आज ईडन गार्डन्स में IPLकी दो टॉपर टीमों में 'महामुकाबला', प्लेइंग 11 के ये ख‍िलाड़ी बदल देंगे मैच

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Apr 16 2024 4:12PM | Updated Date: Apr 16 2024 4:12PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कोलकाता। इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग में आज (16 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ओर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मैच नंबर 31 है। यह मुकाबला ईडन गार्डन्स में है। राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) दोनों ही आईपीएल 2024 की फ‍िलहाल टॉपर टीमें हैं। 

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के पास अनुभव और चतुराई से भरा आक्रमण है। इनमें स्प‍िनर्स कॉम्बो के रूप में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल हैं, वहीं पेस अटैक ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान के हाथ में होगा। चहल इस समय आईपीएल के पर्पल कैप होल्डर हैं, उनके नाम 6 मैचों में 11 विकेट हैं। 

राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम खतरनाक है, ओपन‍िंग जोड़ी के रूप में राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर हैं। वही रियान पराग का बल्ला भी इस आईपीएल में खूब खनक रहा है। रियान ने 6 मैचों में 284 रन बनाए हैं। इन मैचों में पराग का एवरेज 71.00 और स्ट्राइक रेट 155.19 का है। पराग कोहली के बाद रन बनाने के मामले में टूर्नामेंट में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। वहीं कप्तान संजू सैमसन भी शानदार फॉर्म में हैं। सैमसन ने 6 आईपीएल मुकाबलों में 66.00 के एवरेज और 155.29 के स्ट्राइक रेट से 264 रन बटोरे हैं। 

जोस बटलर और अश्विन शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ रॉयल्स के हालिया मैच में मामूली चोटों के कारण नहीं खेल पाए थे। फिट होने पर दोनों के वापस आने की उम्मीद है है। वहीं तनुष कोटियन, रोवमन पॉवेल या केशव महाराज में ये कोई एक, टॉस के परिणाम के आधार पर बेंच पर बैठेंगे। 

दूसरी ओर केकेआर के पास बहुत ही डीप बल्लेबाजी लाइन-अप है। जिसका श्रेय वेस्टइंडीज के चिरपरिचित ऑलराउंडरों की जोड़ी को जाता है, यानी सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को। सुनील नरेन अगर ओपन‍िंग में चल गए तो फिर वो पूरा मैच पलटने का माद्दा रखते हैं। वहीं रसेल का पावरगेम भी किसी से छिपा नहीं है। 

वहीं 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सीजन के पहले मैच के दौरान इंजर्ड हुए नीतीश राणा उस मैच के बाद नहीं खेले हैं, वह लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने हालिया गेम से पहले ट्रेनिंग करते हुए दिखे थे। अगर वह पूरी तरह से फिट है तो जरूर खेलेंगे, खासकर तब जब विपक्षी टीम में आर अश्विन विपक्ष हैं। 

दोनों टीमें 28 मौकों पर एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। केकेआर ने 14 मुकाबले जीते हैं वहीं 13 राजस्थान के पक्ष में गए हैं। 1 मैच का कोई र‍िजल्ट नहीं न‍िकला है। इससे पहले दोनों टीम जब आख‍िरी बार एक-दूसरे से भ‍िड़ी थीं तो राजस्थान ने मैच को जीत लिया था। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभाव‍ित प्लेइंग 11: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी/नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क,  वैभव अरोड़ा , हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती (इम्पैक्ट प्लेयर)

राजस्थान की संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल/केशव महाराज, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल (इम्पैक्ट प्लेयर)

फैंटेसी XI में ये हो सकते हैं बेस्ट: फिल साल्ट, संजू सैमसन (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, रियान पराग, सुनील नरेन (कप्तान), आंद्रे रसेल, ट्रेंट बोल्ट, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, युजवेंद्र चहल।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »