27 Jul 2024, 11:42:22 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

‘गंदी गाली दी, फिक्सर कहा’ गौतम को ‘स्वीट’ बताने वाले श्रीसंत ने ही लगाए गंभीर आरोप

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 7 2023 5:40PM | Updated Date: Dec 7 2023 5:40PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

टीम इंडिया में हमेशा कुछ ऐसे क्रिकेटर आए हैं, जो मैदान पर अपने प्रदर्शन के अलावा अपने आक्रामक तेवरों के लिए भी जाने जाते रहे हैं। पिछले कुछ सालों में ये भूमिका विराट कोहली ने निभाई है। उनसे पहले कुछ और खिलाड़ी इस अंदाज से ही क्रिकेट खेलते थे। गौतम गंभीर और एस श्रीसंत इनमें से हैं, जिनकी मैदान पर बैटिंग और बॉलिंग से कमाल दिखाने के अलावा विराधी खिलाड़ियों के साथ टकराव के कारण भी चर्चा में रहे। दोनों ही क्रिकेटर अब आपस में ही टकरा गए हैं, जिसमें श्रीसंत ने गौतम गंभीर पर कुछ बड़े आरोप लगाए हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो चुके गंभीर और श्रीसंत इन दिनों लेजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। इसमें गंभीर इंडिया कैपिटल्स के लिए और श्रीसंत गुजरात जायंट्स का हिस्सा हैं। बुधवार 6 दिसंबर को दोनों टीमों की आपस में टक्कर हुई। इस दौरान बैटिंग कर रहे गंभीर ने श्रीसंत के ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जमाया। फिर श्रीसंत ने दो गेंदों पर गंभीर को रन से रोका। यहीं से दोनों के बीच कुछ जुबानी जंग की शुरुआत हुई, जो कुछ ही देर में बेहद गर्मा-गर्म कहासुनी बहस हो गई।

रिटायरमेंट के बाद भी इस तरह की आक्रामकता ने हर किसी को हैरान कर दिया। इसके बाद से गंभीर की ओर से तो अभी तक कुछ आधिकारिक रूप से नहीं कहा गया है लेकिन श्रीसंत लगातार इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखे जा रहे हैं। पूर्व भारतीय पेसर ने पहले एक वीडियो पोस्ट कर बताया कि गंभीर ने उनके खिलाफ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जो उनके लिए अपमान भरे थे। फिर कुछ देर बाद श्रीसंत ने एक इंस्टाग्राम लाइव पर बताया कि गंभीर उन्हें ‘फिक्सर’ बोले जा रहे थे।

उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि गंभीर ने उन्हें भद्दी गाली भी दी और फिर फिक्सर बोलना शुरू कर दिया। श्रीसंत का आरोप है कि गंभीर अंपायरों के सामने भी उनके खिलाफ ऐसी ही भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। खुद को बेकसूर बताते हुए श्रीसंत ने कहा कि उन्होंने गंभीर के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा और वो सिर्फ हंस रहे थे।2013 IPL में स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बाद BCCI ने श्रीसंत पर लाइफ बैन लगाया था। हालांकि, 2019 में श्रीसंत को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिल गई थी और उनका बैन भी 7 साल का कर दिया गया था। इसके बाद से ही श्रीसंत की क्रिकेट में वापसी हुई थी।

दोनों खिलाड़ियों की इस लड़ाई के बाद से ही श्रीसंत का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो गया है। एक यूट्यूब चैनल में वर्ल्ड कप को लेकर हो रही चर्चा में दोनों ही खिलाड़ी मौजूद थे। इस दौरान श्रीसंत लगातार गंभीर की तारीफ कर रहे थे और उन्हें बहुत ही ‘स्वीट बताया था। श्रीसंत ने साथ ही कहा था कि गंभीर हर खिलाड़ी को सपोर्ट करते हैं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »