16 Jun 2024, 13:19:56 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

SRH VS RR: क्वालीफायर 2 में यह बनाएंगे आपको करोड़पति बस ऐसे बनाए टीम

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 23 2024 5:17PM | Updated Date: May 23 2024 5:17PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में पैट कमिंस की कप्तानी में खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। हैदराबाद की टीम को इस सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से एकतरफा 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को 4 विकेट से मात देने के साथ दूसरे क्वालीफायर के लिए अपनी जगह को पक्का किया है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 1 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के ऑप्शन से हेनरिक क्लासेन और संजू सैमसन को चुन सकते हैं। क्लासेन भले ही पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन वह लगातार छोटी लेकिन उपयोगी पारियां खेलते हुए नजर आए हैं। वहीं संजू सैमसन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इस सीजन अब तक बल्ले से 521 रन बनाए हैं ऐसे में वह अपने इसी फॉर्म को इस मुकाबले में भी जारी रखना चाहेंगे। प्रमुख बल्लेबाजों में आप अपनी टीम में ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल और राहुल त्रिपाठी को शामिल कर सकते हैं। हेड पिछले 2 मैचों में अपना खाता नहीं खोल सके ऐसे में वह इस मुकाबले में बड़ी पारी जरूर खेलते हुए दिख सकते हैं। वहीं अभिषेक अभी तक इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दिए हैं, जबकि राहुल त्रिपाठी ने भी पिछले कुछ मैचों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। यशस्वी जायसवाल इस सीजन 393 रन बना चुके हैं।

अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप में रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन और नितीश कुमार रेड्डी को शामिल कर सकते हैं। पराग लगातार बल्ले अपनी टीम के लिए अहम पारियां खेलते हुए नजर आए हैं, वहीं अश्विन अपने होम ग्राउंड पर पहुंचने के बाद और भी खतरनाक साबित हो सकते हैं। इसके अलावा नितीश कुमार रेड्डी ने भी बल्ले और गेंद दोनों से सभी को प्रभावित किया है। प्रमुख गेंदबाजों में आप युजवेंद्र चहल और पैट कमिंस को चुन सकते हैं, जिन्होंने इस सीजन गेंद से बेहतर किया है।

हैदराबाद बनाम राजस्थान मैच के लिए अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप ट्रेविस हेड को कप्तान के रूप में चुन सकते हैं, भले ही पिछले 2 मुकाबलों में वह खाता भी नहीं खोल सके लेकिन हेड को फॉर्म को देखते हुए उनके बल्ले से इस बड़े मुकाबले में एक बड़ी पारी देखने को मिल सकती है। वहीं उपकप्तान के रूप में आप यशस्वी जायसवाल को चुन सकते हैं, जिन्होंने एलिमिनेटर मैच में अहम मौके पर 45 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - हेनरिक क्लासेन, संजू सैमसन।

बल्लेबाज - ट्रेविस हेड (कप्तान), अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल (उपकप्तान), राहुल त्रिपाठी।

ऑलराउंडर - रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नितीश कुमार रेड्डी।

गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, पैट कमिंस।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »