13 Jun 2024, 00:47:10 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

भाजपा मुख्यालय में आज जी20 समिट के सफल आयोजन को लेकर PM मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 13 2023 4:05PM | Updated Date: Sep 13 2023 4:05PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। जी20 शिखर सम्‍मेलन का सफल आयोजन करने पर मोदी सरकार की काफी सराहना हो रही है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी टीम की तारीफ की है। आज नई दिल्ली भाजपा मुख्यालय में हजारों पार्टी कार्यकर्ता जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता के बाद प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत करने के लिए एकत्र हो रहे हैं। 

भारत ने प्रतिष्ठित शिखर सम्मेलन की सफल मेजबानी और इसमें नई दिल्ली घोषणापत्र पर आम सहमति हासिल करने में कामयाब रहा, इसे एक बड़ी कूटनीतिक जीत के रूप में देखा जा रहा है। देश की G20 की सफल अध्यक्षता और ग्लोबल साउथ के मुद्दों की वकालत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट के लिए अपना दावा भी मजबूत कर दिया है। 

हालांकि, स्वागत समारोह के तुरंत बाद प्रधानमंत्री चुनावी कामकाज में जुट जाएंगे और महत्वपूर्ण मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे।भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की आज अहम बैठक दिल्ली में होने जा रही है। इस बैठक में पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह भी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि आज की अहम बैठक में आने वाले विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की लिस्ट पर अंतिम मुहर लग सकती है। ख़बरों के मुताबिक, आज की बैठक में मध्यप्रदेश की 50 और छत्तीसगढ़ की 35 सीटों पर अंतिम फ़ैसला होगा। बैठक कुछ देर में शुरू हो रही है। पीएम बैठक के दूसरे हिस्से में शाम में शामिल होंगे। 

इसके पहले मंगलवार को अमित शाह के घर छत्तीसगढ़ को लेकर एक अहम बैठक हुई, जिसमें राज्य के आला नेताओं के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल थे। पिछले महीने हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए 39 और छत्तीसगढ़ के लिए 21 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की थी। इसमें से अधिकतर सीट ऐसी थीं, जिस पर बीजेपी ने पिछले चुनाव में हार का सामना किया था।

भाजपा ने जिन सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, उनमें अधिकांश सीट ऐसी थी, जहां भाजपा के मौजूदा विधायक नहीं हैं। अपनी परंपरा से हटते हुए भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से काफी पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जो 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनावों का अंतिम दौर है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »