03 Mar 2021, 10:32:09 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

पाकिस्तान टेस्ट टीम से अब्बास, मसूद और सोहैल बाहर

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 16 2021 12:22AM | Updated Date: Jan 16 2021 12:22AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कराची। न्यूजीलैंड से हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में 0-2 से मिली करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के साथ आगामी घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास, शान मसूद और हारिस सोहैल को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया है। पाकिस्तान की ओर से श्रृंखला के लिए घोषित 20 सदस्यीय टीम में लगभग नौ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने अपने करियर में अब तक एक भी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच नहीं खेला है।

इस सीरीज में बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान से कप्तानी संभाल ली है और वह कराची में 26 जनवरी से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में पहली बार लाल बॉल क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करेंगे। न्यूजीलैंड में अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद वह श्रृंखला से बाहर हो गए थे। इसके अलावा 26 वर्षीय तेज गेंदबाज हसन अली ने भी टीम में वापसी की है, जिन्होंने प्रथम श्रेणी सीजन में 20.06 के औसत के साथ 43 विकेट और कायद-ए-आजम ट्रॉफी के पहले टाई फाइनल में जबरदस्त शतक लगा कर बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। 

पाकिस्तान टीम के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा, 'उचित प्रदर्शन न करने के कारण सोहैल, अब्बास और मसूद को टीम से हटा दिया गया है, हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इन प्रतिभाशाली खिलाड़यिों पर मेहनत जारी रखेगा और उन्हें उच्च प्रदर्शन केंद्र में बुलाया  जाएगा, ताकि वे अपनी तकनीकी खामियों को दूर कर सकें और प्रतिस्पर्धा में  लौट सकें। शान के खराब फॉर्म ने पिछले सीजन में सर्वश्रेष्ठ रन बनाने वाले अब्दुल्ला शफीक और इमरान भट्ट के लिए आबिद अली के साथ सलामी बल्लेबाजी के दरवाजे खोल दिए हैं।' 

लेग स्पिनर शादाब खान अपनी कमर पर चोट और नसीम शाह हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से  श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। स्पिन विकल्प के रूप में मोहम्मद नवाज और नौमान अली लेग स्पिनर यासिर शाह के साथ उपलब्ध रहेंगे जबकि 36 वर्षीय तबीश खान तेज गेंदबाजी विभाग में नसीम की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे। मेलबोर्न स्टार्स टीम से लोकप्रिय हुए हारिस राऊफ को इमरान बट, कामरान गुलाम और सलमान अली आगा के साथ-साथ टीम में शामिल किया गया है। 26 जनवरी को कराची के नेशनल स्टेडियम में श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच शुरू होगा जबकि दूसरा मैच रावलपिंडी में होगा, जिसके बाद यहां तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। 

टीम : आबिद अली, अब्दुल्ला शफीक, इमरान भट्ट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, कामरान गुलाम, सलमान अली आगा, सऊद शकील, फहीम  अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, नौमान अली, साजिद खान, यासिर खान शाह, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह आफरीदी और ताबिश खान। 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »