19 Apr 2024, 07:32:28 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news

प्रधानमंत्री ने नंदुरबार में अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की आधारशीला रखी, जैक्सन ग्रुप करेगा निर्माण

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 26 2024 11:45PM | Updated Date: Feb 27 2024 9:13PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नंदुरबार (महाराष्ट्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहर में 500 बिस्तरों वाले अस्पताल और 100 सीटों वाले सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। यह शहर के लिए एक ऐतिहासिक पल था। यह प्रोजेक्ट देश की एक अग्रणी इंफ्रा और एनर्जी सॉल्यूशन प्रदाता कंपनी जैक्सन इंफ्रा पूरा करेगी। नोएडा स्थित मुख्यालय वाली जैक्शन लिमिटेड इस प्रोजेक्ट को पूर्ण करके क्षेत्र में चिकित्सा सेवाओं का एक नया अध्याय लिखेगी।
 
उद्घाटन के अवसर पर आयोजित समारोह में राज्य के सम्मानीय मुख्यमंत्री के साथ कई विशिष्ट अतिथि, चिकित्सा सेवा के पेशेवर, स्थानीय नेता, सरकारी अधिकारी उपस्थित थे। 600 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाले इस अत्याधुनिक प्रोजेक्ट में मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और इस तरह की सुविधाओं से जुड़ी इमारतें होंगी। नंदूरबार जिले में बड़ी संख्या में रहने वाली आदिवासियों की आबादी को यहां अच्छी चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी। इस प्रोजेक्ट के फरवरी-2026 तक पूर्ण होने की उम्मीद है।
यह निर्माण देश के सम्मानित प्रधानमंत्री जी के उस विजन के तहत हो रहा है जिसमें देशभर के सभी ग्रामीण इलाकों में आसानी से उपलब्ध सस्ती चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए पूरा चिकित्सा सेवा तंत्र विकसित किया जाना है।
 
जैक्सन करेगा प्रोजेक्ट पर काम, क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं को नया आयाम देगा प्रोजेक्ट 
600 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस प्रोजेक्ट में नंदुरबार के आदिवासी समुदाय और आसपास के लगे क्षेत्र में रहने वालों को होगा फायदा 
जैक्सन इंफ्रा 100 सीट वाले सरकारी मेडिकल कॉलेज के साथ 500 बिस्तर वाला अस्पताल तैयार करेगा।
 
जैक्सन ग्रुप को इस तरह के प्रोजेक्ट को पूर्ण करने में खास महारत हासिल है। जैक्सन ने अपने सभी हित धारकों, खासकर स्थानीय समुदायों की  बेहतरी के लिए लगातार अपनी उन्नत तकनीकी का तीव्र एवं बेहतर निष्पादन किया है। उसने हाल में ही उत्तर प्रदेश जिले के गोरखपुर में 500 बिस्तरों वाले सुपर स्पेशियालिटी वाले अस्पताल का निर्माण कार्य पूर्ण किया है।
 
इस पर टिप्पणी करते हुए जैक्सन इंफ्रा के प्रबंध निदेशक राघव गुप्ता ने कहा, भारत जैसे एक बड़े देश के लिए स्वास्थ्य सेवाएं उसकी पहली प्राथमिकताओं में से एक है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए उन्नत इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण सबसे जरूरी है। हमारा यह प्रोजेक्ट देश के "आयुष्मान भारत' के लक्ष्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है, जिसके तहत चिकित्सा सेवा क्षेत्र में आमूलचूल बदलाव लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हम इस राष्ट्रव्यापी अभियान का हिस्सा बनकर गर्व का अनुभव कर रहे हैं। आइए साथ मिलकर एक ऐसे श्रेष्ठ भारत का निर्माण करें जहां हर नागरिक की बेहतरी पहली प्राथमिकता हो।
 
इस पर जैक्सन इंफ्रा के सीईओ व्यंकट मुव्वाला ने कहा, हाल ही में सफलतापूर्वक पूर्ण किए गए सिविल व बिजली क्षेत्र इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट और मेट्रो रेल प्रोजेक्ट से जैक्सन इंफ्रा की साख बढ़ी है। यह प्रोजेक्ट ग्रुप की इन क्षेत्रों में महारथ और अनुभव के प्रमाण है। साथ ही उसकी गुणवत्ता के प्रति प्रतिबद्धता भी दर्शाते हैं। इन प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के लिए हमने एचआईटीईएस के साथ साझेदारी भी की है।
स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बुनियादी सुविधाओं के इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास समारोह नंदुरबार और उससे लगे क्षेत्र में रहने वाले लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने की दिशा में उठाया गया एक अहम कदम है। यह वंचित तबके तक उन्नत चिकित्सा सुविधा पहुंचाने का एक साझा प्रयास है। जैक्सन इंफ्रा टिकाउ इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करके एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहता है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »