09 Jun 2023, 17:00:23 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Business

Hero ने नए अवतार में लॉन्च की जबरदस्त ऑफरोडिंग बाइक Xpulse 200 4V, कीमत है इतनी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 17 2023 3:07PM | Updated Date: May 17 2023 3:07PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक Xpulse 200 4V को नए अवतार में लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट (Pro) की कीमत 1.51 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस बाइक में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं। 

यदि बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसमें एक नया 60 मिमी लंबा वाइज़र, अपडेटेड स्विच गियर, H-शेप के एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ एक ऑल-एलईडी हेडलैम्प और एक अपडेटेड राइडर ट्रायंगल दिया गया है, जो राइडर के पैर की री-पोजिशनिंग को बेहतर बनाता है। इसमें आगे के फुट पेग को 35 मिमी और पीछे के फुट पेग को 8 मिमी नीचे दिया गया है। Hero XPulse 200 4V में अब मल्टीपल ABS मोड्स भी मिलते हैं, जिसमें रोड, ऑफ-रोड और रैली शामिल हैं। 

रोड मोड में, ABS को ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतर करने करने और स्लिप को कम करने के लिए ट्यून किया गया है। ऑफ-रोड मोड में, इंटरवेशन का स्तर कम होता है, जिससे ऑफ-रोड राइड करते समय अधिक स्लिप और ज्यादा कंट्रोल के साथ लॉक की सुविधा मिलती है। रैली मोड फ्रंट व्हील पर ABS को पूरी तरह से बंद कर देता है और पूरी तरह से फ्रंट पर फुल लॉक की सुविधा देता है, पेशेवर रैली राइडिंग को टार्गेट कर इस फीचर को शामिल किया गया है। नई Xpulse 200 4V में वही 199.6cc की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक, फोर-वाल्व इंजन दिया गया है जो 8,500 RPM पर 18.9 bhp की पावर और 6,500 RPM पर 17.35 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालाँकि, इंजन अब OBD-2 अनुरूप है और E20 ईंधन पर भी चल सकता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

2023 Hero XPulse 200 4V को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है: स्टैंडर्ड और प्रो। इनकी कीमत क्रमशः 1.44 लाख रुपये और 1.51 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी गई है। Xpulse 200 4V के प्रो वेरिएंट में 250 मिमी का फुली एड्जेस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन और 220 मिमी के साथ 10-स्टेप एडजेस्टेबल रियर सस्पेंशन दिया गया है। लंबी सीट के साथ ही इसकी उंचाई बढ़ाई गई है। इसमें ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलने के साथ ही बेहतर ऑफ-रोड एक्सपीरिएंस के लिए एक हैंडलबार को उपर उठाया गया है। इस बाइक को कंपनी ने कुल चार पेंट स्कीम में पेश किया है, जिसमें मैट नेक्सस ब्लू, टेक्नो ब्लू, ब्लैक स्पोर्ट्स रेड और रैली एडिशन ग्राफिक्स शामिल हैं। बाइक के लिए बुकिंग सभी हीरो डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है, और डिलीवरी आने वाले दिनों में होने की उम्मीद है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »