25 Apr 2024, 09:42:30 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » World

आतंकवादी को जड़ से समाप्त करेंगे: शहबाज

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 27 2022 9:06PM | Updated Date: Dec 27 2022 9:06PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले कुछ दिनों में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) की ओर से की जा रही आतंकवादी घटनाओं के बीच देश भर से आतंकवादियों के खात्मे का संकल्प लिया है। इधर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने उनके आठ महीने के कार्यकाल के दौरान आतंकवाद की घटनाओं में वृद्धि के लिए सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। श्री शहबाज ने डेरा इस्माइल खान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सोमवार को कहा कि प्रांतीय सरकारों और सुरक्षा बलों की मदद से सरकार आतंकवाद के सभी रूपों को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए कुछ दिनों में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक बुलाई जाएगी।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद का खतरा बढ़ रहा है लेकिन सरकार इसे बहुत जल्द कुचल देगी और इसकी वापसी को रोकने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पिछले हफ्ते बन्नू में एक सुरक्षा परिसर पर हुए हमले पर एक टिप्पणी करते हुये उन्होंने कहा कि बन्नू की घटना दिल दहला देने वाली थी और कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने एक सफल अभियान चलाकर उन सभी आतंकवादियों को मार गिराया जिन्होंने परिसर पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने कहा,“हम अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, इस घटना में शहीद हुए अधिकारी और कर्मी हमारे नायक हैं, उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।
 
इस बीच श्री खान जो हर कीमत पर देश में मध्यावधि चुनाव कराना चाहते हैं और पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा विधानसभाओं को भंग करने की संभावना रखते हैं, ने इस साल अप्रैल में पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) सरकार के आने के बाद आतंकवाद पर लगाम लगाने में “विफलता” के लिए कड़ी आलोचना की।लाहौर में अपने आवास जमान पार्क में एक पीटीआई बैठक के दौरान उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने आतंकवाद को नियंत्रित किया और इसे दुनिया के शीर्ष पर्यटन स्थलों में से एक बनाने की दिशा में गर्व से देश का नेतृत्व कर रही है। पीटीआई के अध्यक्ष पाक-अफगान सीमा पर भी स्थिति को लेकर चिंतित दिखे। उन्होंने दावा किया कि अप्रैल से आतंकवादी घटनाओं में 52 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और आतंकवाद के पुन: उभरने के लिए सरकार को फटकार लगाई।
 
पूर्व प्रधानमंत्री ने दावा किया,“देश भर में आतंकवाद के मामलों में कम से कम 52 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है, जिसमें लगभग 270 लोगों की जान चली गई और 550 से अधिक लोग घायल हो गए। इधर पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद लौट रहा है। उन्होंने कहा, “पीटीआई पाकिस्तान को दुनिया के शीर्ष पर्यटन स्थल के रूप में गर्व से पेश कर रहा था और सीएनएन और पत्रिकाएं जैसे प्रमुख समाचार चैनल इस दक्षिण एशियाई देश को दुनिया के शीर्ष पर्यटन स्थल के रूप में संदर्भित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से देश को "आतंकवाद की आग में धकेला जा रहा है और दूतावास इस्लामाबाद में पांच सितारा होटलों से बचने के लिए अपने कर्मचारियों को सलाह जारी कर रहे है।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »