29 Mar 2024, 18:14:03 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » World

ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान, लॉन्च करेंगे नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 21 2021 7:40PM | Updated Date: Oct 21 2021 7:40PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक नया सोशल मीडिया नेटवर्क लॉन्च करने की योजना की घोषणा की है, जिसे ट्रथ सोशल कहा जाता है। मीडिया रिपोर्टों में इसकी जानकारी दी गई। बीबीसी के अनुसार, ट्रम्प ने कहा कि मंच बड़ी तकनीक के अत्याचार के लिए खड़ा होगा। उन पर अमेरिका में विरोधी आवाजों को चुप कराने का आरोप लगाया गया है।
 
सोशल मीडिया ने व्हाइट हाउस के लिए ट्रम्प की बोली में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई राष्ट्रपति के रूप में संचार का उनका पसंदीदा माध्यम था। लेकिन उनके समर्थकों द्वारा यूएस कैपिटल पर धावा बोलने के बाद उन्हें ट्विटर से प्रतिबंधित कर दिया गया फेसबुक से निलंबित कर दिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया फर्मों पर ट्रम्प के राष्ट्रपति पद पर प्रतिबंध लगाने का दबाव था, उनके पोस्ट की अपमानजनक, भड़काऊ या पूरी तरह से झूठ बोलने के रूप में आलोचना की गई थी।
 
पिछले साल ट्विटर फेसबुक ने उनके कुछ पोस्ट हटाना शुरू कर दिया था या उन्हें भ्रामक के रूप में लेबल करना शुरू कर दिया था, जैसे कि एक जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 फ्लू की तुलना में कम घातक था। उन्होंने जनवरी के दंगों के बाद ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें निलंबित करने का निर्णय लिया, जिसके बाद उन्होंने एक भाषण दिया जिसमें उन्होंने चुनावी धोखाधड़ी के आधारहीन दावे किए।
 
दंगों के जवाब में, ट्रम्प ने कैपिटल में उन लोगों को देशभक्त कहा चुनाव के परिणाम को स्वीकार करने का कोई संकेत नहीं दिखाया, ट्विटर फेसबुक को यह शासन करने के लिए प्रेरित किया कि उन्हें अपनी साइटों का उपयोग जारी रखने की अनुमति देना बहुत जोखिम भरा था। तब से उन्होंने उनके सलाहकारों ने संकेत दिया है कि वे एक प्रतिद्वंद्वी सोशल मीडिया साइट बनाने की योजना बना रहे थे। इस साल की शुरूआत में, उन्होंने डोनाल्ड जे ट्रम्प के डेस्क से वेबसइट लॉन्च की, जिसे अक्सर एक ब्लॉग के रूप में जाना जाता था।
 
वेबसाइट को लॉन्च होने के एक महीने से भी कम समय के लिए स्थायी रूप से बंद कर दिया गया था, केवल दर्शकों के एक अंश को आकर्षित करने के बाद जिसे उन्होंने स्थापित साइटों के माध्यम से उम्मीद की थी। उनके वरिष्ठ सहयोगी जेसन मिलर ने कहा कि यह हमारे पास व्यापक प्रयासों के लिए सहायक है हम काम कर रहे हैं।
 
ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (टीएमटीजी) के एक बयान के अनुसार, उनके नवीनतम उद्यम, ट्रथ सोशल का एक प्रारंभिक संस्करण, अगले महीने आमंत्रित मेहमानों के लिए खुला होगा, 2022 के पहले तीन महीनों के भीतर राष्ट्रव्यापी रोलआउट होगा। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »