18 May 2022, 11:16:08 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

BSP ने की 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा,कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 28 2022 2:09PM | Updated Date: Jan 28 2022 2:09PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश के चौथे चरण के विधान सभा चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। चौथे चरण में नौ जिलों की 59 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होगा। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उम्मीदवारों की लिस्ट को ट्वीट भी किया। बता दें कि बीएसपी की इस लिस्ट में पीलीभीत लखीमपुर खीरी सीतापुर हरदोई उन्नाव लखनऊ रायबरेली , बांदा और फतेहपुर के उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। बीएसपी ने अपनी इस लिस्ट में दलितों, पिछड़ों और अगड़ों के साथ ही अल्पसंख्यकों का भी संतुलन बनाया है। मायावती ने ट्वीट किया यूपी विधान सभा चुनाव में जिस प्रकार से धर्म व जाति की राजनीति हावी है। व मीडिया में भी ऐसी खबरें भरी पड़ी रहती हैं उससे ऐसा लगता है। कि यह सब सपा व बीजेपी की अन्दरुनी मिलीभगत के तहत ही हो रहा है।

और वे चुनाव को हिन्दू-मुस्लिम व जातीय नफरती रंग देना चाहती हैं। जनता सतर्क रहे। यूपी विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार से धर्म व जाति की राजनीति हावी है। व मीडिया में भी ऐसी ख़बरें भरी पड़ी रहती हैं। उससे ऐसा लगता है। कि यह सब सपा व बीजेपी की अन्दरुनी मिलीभगत के तहत ही हो रहा है। और वे चुनाव को हिन्दू-मुस्लिम व जातीय नफरती रंग देना चाहती हैं। जनता सतर्क रहे। जारी की गई बीएसपी की इस लिस्ट के मुताबिक, पीलीभीत के बीसलपुर विधान सभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री अनीस खां उर्फ फूल बाबू को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि लखीमपुर खीरी जिले की निघासन सीट पर बीएसपी ने मनमोहन मौर्य को मौका दिया है। पिछले साल तीन अक्टूबर को निघासन क्षेत्र में किसान आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार समेत आठ लोग मारे गए थे। बीएसपी की इस लिस्ट में लखनऊ जिले की सभी नौ विधान सभा क्षेत्रों के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

जिनमें चार उम्मीदवार मुस्लिम हैं। लखनऊ की मलिहाबाद सुरक्षित सीट से जगदीश रावत, बख्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दीकी, सरोजनीनगर से मोहम्‍मद जलीस खां, लखनऊ पश्चिम से मोहम्मद कायम रजा खान, लखनऊ उत्तरी से मोहम्मद सरवर मलिक, लखनऊ पूर्वी से आशीष कुमार सिन्‍हा, लखनऊ मध्य से आशीष चंद्र श्रीवास्तव, लखनऊ कैंट से अनिल पांडेय और मोहनलालगंज सुरक्षित से देवेंद्र कुमार सरोज को उम्मीदवार बनाया गया है। उत्तर प्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 59 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 61 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधान सभा क्षेत्र हैं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »