19 Apr 2024, 07:39:01 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

अखिलेश को किस चश्मे से UP में अपराध बढ़ता दिखता है: अमित शाह

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 2 2021 5:33PM | Updated Date: Dec 2 2021 5:33PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

सहारनपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कार्यकाल में अपराध बढ़ने के समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के आरोप पर पलटवार करते हुये कहा कि सपा प्रमुख को फिर से आंकड़े देखने चाहिये जिससे उन्हें पता चल सके कि उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ा नहीं है बल्कि खत्म हुआ है। शाह ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मां शाकुंभरी राजकीय विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुये कहा,“अखिलेश जी आप चश्मा कहां से लाते हो, जिसे लगाकर आपको उप्र में अपराध बढ़ाता दिख रहा है? आप घर जाकर आंकड़े खंगाल लीजिए, पता चल जाएगा कि आज उत्तर प्रदेश में अपराध खत्म हुआ है, यहां दंगे नहीं होते हैं और अब कानून का राज है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश में बस दंगे होते थे। हमारी बहन-बेटियों को पढ़ाई के लिए अन्य राज्यों में भेजना पड़ता था, क्योंकि वह यहां सुरक्षित नहीं थीं। लेकिन आज किसी की मजाल नहीं, जो उनके सम्मान के साथ खिलवाड़ कर सके।
 
इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केन्द्र और राज्य के अन्य मंत्रियों की मौजूदगी में शाह ने मां शाकुंभरी राजकीय विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये शाह ने कहा, “ये सौभाग्य की बात हैं कि मां शाकुंभरी देवी की धरती पर विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य होने जा रहा है। प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में जो महायज्ञ चल रहा है, उसमें एक कड़ी आज और जुड़ रही है। उन्होंने कहा कि मां शाकुंभरी देवी के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है। जिससे हमारी आस्था के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में एक नई पहचान मिलेगी गन्ना किसानों के पुराने भुगतान की मांग पर शाह ने कहा, “हमने कहा था कि गन्ना किसानों को समय पर भुगतान किया जाएगा। आज यूपी में भाजपा सरकार के साढ़े चार वर्षों में गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान 90 प्रतिशत तक कर दिया गया है।”
 
उन्होंने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने को लेकर पूरे देश में संशय था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को संविधान से समाप्त करने का साहसिक फैसला किया। इसी तरह देश से ट्रिपल तलाक समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को सदियों के शोषण से आजादी दिलाई। पहले ये काम असंभव माने जाते थे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पलायन के मुद्दे पर शाह ने कहा कि पांच साल पहले भाजपा ने वादा किया था कि एक बार पार्टी को मौका दीजिए, जो पलायन करा रहे हैं वो खुद ही पलायन कर लेंगे। आज यही हो रहा है। उन्होंने कहा कि 2017 में जब वह सहारनपुर आये थे तो यहां के लोग कहते थे कि हम उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन कर देंगे तो हमारा पलायन रुकेगा। अब पलायन रुक गया है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »