19 Oct 2021, 05:18:12 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State » Uttar Pradesh

कोरोना से निपटने में UP बना दुनिया के लिए मॉडल: राजीव सिंह

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 20 2021 8:48PM | Updated Date: Sep 20 2021 8:48PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी के बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा ने कोरोना महामारी से निपटने में योगी सरकार के कुशल प्रबंधन की तारीफ करते हुए सोमवार को कहा कि महामारी से प्रभावी तरीके से निपटकर उत्तर प्रदेश पूरी दुनिया के लिए रोल मॉडल बन गया। यहां अपने आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा सरकार के साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाते हुए स बबीना विधायक ने मुख्यमंर्त्री योगी आदित्यनाथ की तुलना राममभक्त हनुमान से ही कर डाली और कहा कि जिस तरह से हनुमान जी ने प्रभु राम के छोटे भाई लक्ष्मण के प्राणों पर आये संकट को टालने के लिए पूरा पर्वत ही उखाड़कर उनके समक्ष रख दिया था और फिर संजीवनी बूटी से उनके प्राणों की रक्षा हुई , ठीक उसी प्रकार योगीजी ने लोगों के जीवन को बचाने  के लिए उत्तर प्रदेश में बेहद द्रुतगति से काम किया जहां जब भी जरूरत हुई वह स्वयं वहां पहुंचे। लोगों के जीवन बचाने के लिए संजीवनी की तरह  जो भी जरूरी था चाहें आॅक्सीजन हो, रेमडेसेविर इंजेक्शन हो, चाहें वेंटिलेटर हो या और कोई दवा या मशीनरी की जरूरत हो उसे तत्काल उपलब्ध कराने में योगी जी सबसे आगे रहे। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में योगी जी हनुमानजी की तरह डटे रहे और पूरा प्रदेश उनके प्रति कृतज्ञ है।

 
इस दौरान विपक्षी लोग घर में बैठे फेसबुक और ट्विटर -ट्विटर खेल रहे थे और आलोचनाएं कर रहे थे। उनकी भी जिम्मेदारी थी जनता उनपर भी विश्वास करती थी लेकिन वे सभी घरों में दुबके रहे कोई बाहर नहीं निकला।उस समय सरकार तथा भारतीय जनता पार्टी के लोग जनता की सेवा कर रहे थे।  झांसी हॉटस्पॉट बन गया था, झांसी की जनता एकजुट रही लेकिन विपक्ष नदारद था।         
    
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने सफल 5 साल पूरे करने की ओर बढ़ रही है। पहले कानून व्यवस्था के मामले में प्रदेश बदनाम था अब बेहतर स्थिति है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में  समाज के गरीब ,कमजोर ,निर्बल वर्ग के लोगों का कल्याण किया गया है। पहले कागजों में  विकास होता था लेकिन अब  धरातल पर योजनाओं को पूर्ण किया गया है। अनेक परियोजनाएं ऐसी थी जो वर्षों से अधूरी पड़ी थी उन्हें पूरा किया गया है। यहां तक कि कुछ योजनाएं नेहरु जी के समय की भी पूरी की गई हैं। सभी ग्रामों तथा मजरों का  सरकार के सहयोग से विद्युतीकरण किया गयाहै। कुछ मजरे  छूट गए हैं उन्हें भी शीघ्र  पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि कोरोना काल  में पूरे देश में एक भी मौत भूख से  से नहीं हुई। कोरोना से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने जिस तरह से इंतजाम किए उसकी पूरे विश्व ने प्रशंसा की है। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों को भी गिनवाया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम, भाजपा के वरिष्ठ नेता व जालौन प्रभारी संजीव श्रृंगी ऋषि मौजूद रहे।
 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »