22 Oct 2021, 18:32:09 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State » Uttar Pradesh

UP चुनाव से पहले CM योगी ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, बोले- बदल गई UP की सूरत

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 19 2021 3:19PM | Updated Date: Sep 19 2021 3:19PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। UP में योगी सरकार को साढ़े चार साल पूरे हो चुके हैं। सीएम योगी ने आज यानी रविवार को सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव को फतह करने में रिपोर्ट कार्ड रामबाण साबित हो सकता है। सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पिछले साढ़े चार साल की अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी जी के आभारी हैं, जिनके मार्गदर्शन में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा कर रही है।  CM योगी ने कहा कि सुरक्षा और सुशासन की दृष्टि से यूपी जैसे राज्य में 4.5 साल का कार्यकाल पूरा करना बहुत महत्वपूर्ण है। देश में राज्य की धारणा बदली है। ये वही UP है जहां पहले दंगे का चलन हुआ करता था। लेकिन पिछले 4।5 साल में कोई दंगा नहीं हुआ।ये वही UP है जहां माफिया सत्ता के करीब रहते थे। अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की गई। अपराधियों के अवैध निर्माण को भी गिराया गया। 
 
CM योगी ने आगे बताया, 'सर्वांगीण विकास आज नए देश के नए UP की पहचान है। प्रदेश के अंदर पारदर्शी भर्ती की प्रक्रिया को बढ़ाया गया, 4।5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी गईं। हमारी सरकार ने चेहरा देख कर नौकरी नहीं दी, योग्यता के आधार पर चयन किया गया। पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था। सीएम ने आगे कहा, 'देश और दुनिया का हर उद्योगपति आज उत्तर प्रदेश में निवेश करने को तैयार है। 3 लाख करोड़ से अधिक का निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है। पिछले 4।5 सालों में कोई भी आरोप नहीं लगा सकता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में कोई लेनदेन हुआ हो।
 
उन्होंने रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए आगे कहा, '2017 से पहले उत्तर प्रदेश को देश में रुकावट पैदा करने वाला प्रदेश समझा जाता था। आज नेक नीयत और ईमानदार नेतृत्व का नतीजा है कि प्रदेश, देश की बड़ी योजनाओं का नेतृत्व कर रहा है। रिपोर्ट कार्ड में आगे बताया गया, '2007 से 2017 तक मात्र 95 हजार करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया था। हमारी 4।5 साल की सरकार में 1।44 लाख करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान किसानों को किया गया।66 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद सीधे किसानों से हमारी सरकार ने की है। पिछली सरकार में मात्र 6 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी, वह भी किसानों से नहीं आढ़तियों के माध्यम से उन्होंने आगे बताया कि अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन हो या बरसाना में रंगोत्सव का आयोजन हो हमारी सरकार ने अपनी परंपरा से देश और दुनिया को परिचित कराया। हमारी सरकार में दशकों से लंबित आस्था के केंद्रों को सम्मान दिया जा रहा है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »