17 Sep 2021, 05:37:09 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State » Uttar Pradesh

बीजेपी के पदाधिकारियों की अहम बैठक, विधानसभा चुनाव को लेकर बनी रणनीति

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 26 2021 10:45PM | Updated Date: Jul 26 2021 10:46PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. आज लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर सभी 26 विभागों और 22 प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने 2022 के चुनाव को लेकर रोडमैप तय किया. साथ ही इस बैठक में सभी को दायित्व भी सौंपा गया है. साफ तौर पर ये निर्देश दिया गया है कि अब सभी लोग विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस लें. बीजेपी बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी से आगे बढ़ते हुए अब प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रबुद्ध सम्मेलन भी जल्द शुरू करने जा रही है.

बीजेपी की कोशिश है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी 300 सीटों कमल खिलाए और इसीलिए लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है. आज लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर हाल ही में गठित सभी प्रकोष्ठ और विभागों के संयोजक और सह संयोजकों की एक बैठक बुलाई गई थी. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने की.

बैठक में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने अपनी रणनीति तय की. इस चुनाव के लिए पार्टी का रोडमैप क्या होगा, इसे भी तय किया गया. वहीं, प्रकोष्ठ और विभाग के पदाधिकारियों को चुनाव के मद्देनजर दायित्व भी अब सौंप दिए गए हैं. जो महत्वपूर्ण निर्देश आज इस बैठक में पदाधिकारियों को दिए गए उनमें सबसे महत्वपूर्ण है लोगों को पार्टी के साथ जोड़ना और इसके लिए बीजेपी सदस्यता अभियान भी शुरू करने जा रही है. 

इस सदस्यता अभियान की शुरुआत सितंबर महीने से होगी, जिसमें अलग-अलग प्रकोष्ठ के लोग अपने प्रकोष्ठ से जुड़े समाज के लोगों को पार्टी के साथ जोड़ेंगे. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कामकाज को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का भी काम करेंगे. इस बैठक में साफ तौर पर ये तय हुआ है कि प्रबुद्ध वर्ग को भी पार्टी के साथ जोड़ा जाए और इसके लिए प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर बीजेपी प्रबुद्ध सम्मेलन भी करेगी. 

जल्द ही इस सम्मेलन की तारीख भी घोषित की जाएगी. सभी को निर्देश दिए गए हैं कि हर प्रकोष्ठ के लोग अपने से जुड़े समाज के लोगों की एक टीम बनाएं और उनके साथ बैठक करें, छोटे-छोटे सम्मेलन भी करें. गौरतलब है कि, बीते कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में सियासी दलों का फोकस ब्राह्मण सियासत की तरफ घूम गया है. इसीलिए बीजेपी ने भी ये तय किया है कि वो सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रबुद्ध समाज के लोगों का सम्मेलन करेगी.

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »