24 Apr 2024, 22:55:38 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

निवेश के लिए मध्यप्रदेश से बेहतर कोई नहीं : CM शिवराज

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 28 2021 12:48AM | Updated Date: Jan 28 2021 12:49AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

देवास। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रदेश सरकार निवेश हितैषी सरकार है। निवेश के लिए मध्यप्रदेश से बेहतर कोई नहीं है। देवास में आने वाले सालों में लगभग 30 हजार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

चौहान द्वारा यहां के औद्योगिक क्षेत्र में बेयरलॉकर इंडस्ट्रीज के नए पॉलीमर एडिटिव प्लांट के शिलालेख का अनावरण किया गया। मुख्यमंत्री ने मंच से उद्योगपतियों से आव्हान किया कि वे आयें और मध्यप्रदेश में निवेश करें। उन्होंने कहा कि देवास के विकास के रोडमैप पर चर्चा की है। आने वाले समय में शीघ्र ही देवास देश के सबसे स्वच्छ और सुव्यवस्थित शहरों में शामिल होगा। यहाँ औद्योगिक विकास के लिए बहुत सम्भावनाएँ हैं। आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश निर्माण के लिए गुड गवर्नेंस और सुशासन की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद उद्योगपतियों से कहा कि यदि उन्हें नये उद्योग स्थापित करने हैं तो शासन द्वारा शीघ्र-अतिशीघ्र सरलता से क्लीयरेंस दिये जाने के प्रयास किये जायेंगे। आप लोगों को अनावश्यक कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि देवास में लैंड पूलिंग के माध्यम से उद्योग स्थापित किये जायेंगे। उद्योग के लिये प्लाट उपलब्ध करायें जायेंगे।

चौहान ने बेयरलॉकर इंडस्ट्रीज द्वारा प्लांट के विस्तारीकरण पर प्रसन्नता जतायी। उन्होंने कहा कि यह प्लांट पर्यावरण हितैषी है। यहाँ लगभग 350 करोड़ के निवेश का हम स्वागत करते हैं। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगाँव ने बेयरलॉकर इण्डस्ट्री के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। कार्यक्रम में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से बेयरलॉकर इंडस्ट्रीज के नए पॉलीमर एडिटिव प्लांट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। 

बताया गया कि बेयरलॉकर इंडस्ट्रीज द्वारा विश्व के 15 देशों में प्लास्टिक एडिटिव्स का निर्माण किया जा रहा है। एडिटिव्स प्लास्टिक को उपयोगी बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। प्लास्टिक को पर्यावरणीय रूप से टिकाऊ बनाने का प्रयास संपूर्ण विश्व कर रहा है। इंडस्ट्रीज के नए प्लांट का निर्माण आगामी डेढ़ वर्ष में पूरा हो जाएगा। इसमें कैल्शियम आधारित स्टेबलाइजर और स्टीयरेट के विश्व स्तरीय निर्माण की सुविधाएँ उपलब्ध होंगी। इस अवसर पर विधायक देवास गायत्री राजे पवार, हाटपिपलिया विधायक मनोज चौधरी, खातेगांव विधायक आशीष शर्मा, बागली विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे मौजूद थे। इस मौके पर बेयरलॉकर इंडस्ट्रीज के एमडी जयेन मोदी ने मुख्यमंत्री को तुलसी का पौधा भेंट किया।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »