29 Mar 2024, 12:17:18 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State

CM योगी ने कहा- उत्तर प्रदेश में विश्वस्तर की फिल्म सिटी....

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Dec 3 2020 12:42AM | Updated Date: Dec 3 2020 12:42AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई/लखनऊ। नोएडा में फिल्म सिटी के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुंबई में बॉलीवुड हस्तियों से सुझाव मांगते हुए कहा कि हम अपने वादे के अनुसार दुनिया में सबसे सुंदर फिल्म सिटी बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

योगी ने अपने दो दिवसीय मुंबई दौरे के आखिरी दिन बॉलीवुड अभिनेताओं, निर्देशकों और फिल्म निर्माताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘‘हम आपसे सभी प्रकार के सुझावों के लिए खुले मन से बातचीत करने आये हैं क्योंकि यह आपकी फिल्म सिटी है। यह आपकी आवश्यकताओं के अनुसार बनाया जाएगा और यूपी में आपका स्वागत है।’’ 

मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट करने का प्रयास किया कि पूरी विचार-प्रक्रिया के पीछे उनका मकसद देश को एक और अत्याधुनिक फिल्म सिटी देना है जो सभी तकनीकी और आधुनिक लॉजिस्टिक्स से लैस हो। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में काम करने और ज्ञान के मामले में एक समृद्ध संसाधन है जिसे हम सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक को लागू करते समय उपयोग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि विंध्य क्षेत्र जो प्रकृति की अनूठी विरासत या बुंदेलखंड की संस्कृति और इतिहास की समृद्ध विरासत और भगवान राम की अयोध्या को समेटे हुए है, उत्तर प्रदेश के पास फिल्म उद्योग के लिए संसाधनों और स्थानों की जरूरत भी है।

उनसे बातचीत के दौरान फिल्मी हस्तियों ने भी उन्हें खुलकर सुझाव दिए और उनमें से कुछ ने अपनी फिल्मों और परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री योगी से मिलने की इच्छा भी व्यक्त की। मुलाकात के दौरान फिल्म सिटी की राज्य सरकार की पहल की भी सराहना की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्कृष्ट बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के अलावा फिल्म सिटी सबसे अच्छी कनेक्टिविटी में से एक होगा। नोएडा दिल्ली से जुड़ा होने के अलावा भगवान कृष्ण भूमि मथुरा और वृंदावन वहां से बमुश्किल आधे घंटे का रास्ता है। उन्होंने कहा कि ताजमहल, आगरा शहर, फिल्म सिटी से एक घंटे की ड्राइव पर भी है, क्योंकि जेवर में एशिया का सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा प्रस्तावित फिल्म शहर के करीब इलाके में आता है। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव द्वारा आयोजित समारोह में राहुल मित्रा, सुभाष घई, बोनी कपूर, मनमोहन शेट्टी, सतीश कौशिक, अर्जुन रामपाल, जयंतीलाल गडा, तिग्मांशु धूलिया, अनिल शर्मा, रवि किशन सहित अन्य लोग शामिल थे। गौरतलब हो कि अभिनेता अक्षय कुमार ने मंगलवार रात मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की थी।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »