05 Mar 2021, 15:49:36 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
State » Madhya Pradesh

शिवराज ने कहा- महिला सम्मान के लिए चलाए जा रहे अभियान में...

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 17 2021 12:38AM | Updated Date: Jan 17 2021 12:38AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

ब्यौहारी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि बेटियो और महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए प्रदेश सरकार द्वारा महिला सम्मान अभियान का संचालन समाज के सहयोग से संचालित किया जा रहा है। जिसमें आम जनता सहयोगी बने।

चौहान शहडोल जिले के ब्यौहारी जनपद मुख्यालय में उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में प्रदेश शासन की जनजातीय कार्य विभाग मंत्री मीना सिंह, सांसद सीधी संसदीय क्षेत्र रीती पाठक, विधायक जय सिंह मरावी, शरद कुमार कोल, मनीषा सिंह, पूर्व विधायक बली सिंह, जयराम सिह मार्को, कमल प्रताप सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणामान्य नागरिक उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बेटियो और महिलाओं की सुरक्षा के लिए धर्म स्वातंत्र विधेयक 2020 पारित किया गया है। प्रदेश की जनता हमारी भगवान है। उनके लिए वे फूल से कोमल तथा गुण्डों, बदमाशों के लिए वज्र के समान कठोर हैं। प्रदेश में माफिया को नेस्तनाबूद कर दिया जाएंगा। सरकार ने प्रदेश के किसानों एवं गरीबों को उनका हक दिलाने तथा शासकीय योजनाओ का लाभ दिलाने का निर्णय लिया है, जिससे प्रदेश तेजी से तरक्की कर सके।

चौहान ने इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को मध्यप्रदेश के विकास में सहभागी बननें की शपथ दिलाते हुए नशा मुक्त एवं महिला सम्मान दिलाने के लिए राज्य सरकार के साथ सहभागी बननें को कहा। चैहान ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार गठित हुई थी, उस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव की सभी व्यवस्थाएं की गयी। अब प्रदेश सरकार प्रदेश के हर गरीब को रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, लिखाई तथा दवाई की व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों को वर्ष में 6 हजार रूपये की सम्मान निधि तथा राज्य सरकार द्वारा चार हजार रूपये की सम्मान निधि कुल 10 हजार रूपये की सम्मान निधि दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत हर व्यक्ति के इलाज की व्यवस्था, वर्ष 2024 तक हर गरीब को पक्का आवास, हर घर में नल जल योजना से पानी उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर सांसद रीती पाठक एवं विधायक शरद कुमार कौल ने स्वागत भाषण तथा क्षेत्र के विकास के लिए अपनी बात रखी। श्री चौहान ने कार्यक्रम में वनाधिकार पट्टा, आयुष्मान कार्ड , पात्रताधारी पर्ची, प्रधानमंत्री आवास योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, भू अधिकार स्वामित्व योजना, प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना, मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना, स्व सहायता समूह क्रेडिट लिंकेज योजना, किसान उत्पादन समूह, मनरेगा योजना के अंतर्गत कपिलधारा योजना, 9324 हितग्राहियों को 14 करोड 66 लाख रूपये  के हितलाभ का वितरण किया।

चौहान ने ब्यौहारी में 4829.28 लाख रूपये की लागत के 46 कार्यो का भूमि पूजन किया। इसके साथ ही 2445.58 लाख रूपये की लागत के 547 विभिन्न निर्माण कार्यो लोकार्पण किया। चौहान ने ब्यौहारी प्रवास के दौरान क्षेत्रीय विधायक शरद कुमार कौल के निवास स्थल पर पहुचकर उनके बीमार पिता जुगलाल कौल से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा ईश्वर से शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »