11 Aug 2022, 18:09:24 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

शीर्ष भारतीय सर्फर नेशनल चैंपियन ताज के लिए करेंगे प्रतिस्पर्धा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 30 2022 5:22PM | Updated Date: Jul 30 2022 5:22PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

चेन्नई । भारत में सर्फिंग और स्टैंड अप पैडलिंग खेल की शासकीय निकाय, सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने अगस्त 2022 के पहले सप्ताह में दो नई राष्ट्रीय चैंपियनशिप की शनिवार को घोषणा की। अगस्त के व्यस्त पहले सप्ताह की शुरुआत महाब्स पॉइंट ब्रेक चैलेंज के साथ होगी जो 1 और 2 अगस्त को खेला जाएगा । महाब्स पॉइंट ब्रेक चैलेंज के बाद 5 से 7 अगस्त तक सर्फ टर्फ इंडिया द्वारा आयोजित होने वाले कोवेलोंग क्लासिक सर्फ, म्यूजिक एंड फिटनेस फेस्टिवल का बहुप्रतीक्षित 8वां संस्करण निर्धारित है। कोरोना महामारी के पश्चात यह दोनों इवेंट सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित कई सारे सर्फिंग प्रतियोगिताओं में शामिल होंगे। इन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सौ से अधिक भारतीय सर्फर्स को श्रीलंका एवं मालदीव के कुछ अंतरराष्ट्रीय सर्फर्स द्वारा से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने की उम्मीद है।
 
दो दिवसीय महाब्स प्वाइंट ब्रेक चैलेंज एक राष्ट्रीय सर्फिंग और एसयूपी चैंपियनशिप है । किशोर कुमार, रमेश बुधियाल, शुगर बनारसे और सेकर पचाई जैसे पैडलर्स सहित देश के शीर्ष सर्फर एक्शन में दिखाई देंगे।महाब प्वाइंट ब्रेक चैलेंज के तुरंत बाद, सर्फर कोवलम बीच के लिए निकलेंगे, जो 5-7 अगस्त 2022 से बहुप्रतीक्षित कोवेलोंग क्लासिक सर्फ, म्यूजिक एंड फिटनेस फेस्टिवल के 8 वें संस्करण की मेजबानी करेगा। तीन दिवसीय सर्फ, संगीत & फिटनेस फेस्टिवल महामारी कोरोना के बाद अपनी वापसी कर रहा है और इस सर्फिंग प्रतियोगिता में शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सर्फर्स शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। कोवेलोंग क्लासिक सर्फ चैम्पियनशिप का आयोजन 'सर्फ टर्फ इंडिया' द्वारा किया जा रहा है और यह सर्फिंग फेडरेशन द्वारा स्वीकृत है।
 
दोनों प्रतियोगिताओं में शीर्ष राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सर्फर सात श्रेणियों में शीर्ष स्थान हासिल करने के लक्ष्य के साथ प्रतिस्पर्धा करते दिखाई देंगे। नौसिखिया (अंडर-12), ग्रोम्स (अंडर-16), जूनियर्स (17-22 वर्ष), सीनियर्स (23-30 वर्ष), मास्टर्स (31 वर्ष और अधिक), महिलाएं (सभी उम्र) एवं ओपन कैटेगरी (विदेशी नागरिक) सभी सात श्रेणियाँ हैं। सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरुण वासु ने कहा ,"मुझे खुशी है कि 2022 सर्फिंग कम्युनिटी के लिए अब तक एक आसान साल रहा है। पिछले दो साल काफी ज्यादा चुनौतीपूर्ण रहे हैं, लेकिन भविष्य अब हमारे लिए बेहतर दिख रहा है। हमारा प्राथमिक उद्देश्य हमारे युवा सर्फर के लिए और अधिक प्रतियोगिताएं आयोजित करवाना है जिससे उन्हें निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में भाग लेने के लिए तैयार किया जा सके। इसका मुख्य उद्देश्य लॉस एंजेलिस ओलंपिक 2028 में संभवतः भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक टीम तैयार करना है। मैं महाब्स प्वाइंट ब्रेक चैलेंज और कोवेलॉन्ग क्लासिक सर्फ, म्यूजिक और फिटनेस फेस्टिवल का इंतज़ार कर रहा हूँ और मुझे विश्वास है कि इस साल अन्य प्रतियोगिताओं की तरह यह इसमें न केवल प्रतिस्पर्धी होगी, बल्कि बहुत मज़ा भी आएगा।”
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »