11 Aug 2022, 16:35:26 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

रोसमेर्टा ग्रुप ने दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन के साथ सहभागिता की

By Dabangdunia News Service | Publish Date: May 31 2022 4:46PM | Updated Date: May 31 2022 4:46PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली । दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन ने 23 मई से 29 मई 2022 तक दिल्ली में दिल्ली स्टेट रैंकिंग प्राइज मनी बैडमिंटन टूर्नामेंट की मेजबानी की। दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन दिल्ली राज्य में बैडमिंटन के लिए प्रमुख पेरेंट गवर्निंग बॉडी है। एसोसिएशन दिल्ली में बैडमिंटन को प्रोत्साहित कर रही है और जमीनी स्तर से प्रतिभा को प्रोत्साहित करने और पहचानने के लिए टूर्नामेंट आयोजित करती है। चैंपियनशिप का फाइनल द स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, दिल्ली विश्वविद्यालय, नॉर्थ कैंपस, दिल्ली में हुआ। अंतिम दिन और पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि किरेन रिजिजू, मंत्री, कानून और न्याय, भारत सरकार और विशिष्ट अतिथि प्रो. योगेश सिंह, वाइस चांसलर, दिल्ली यूनिवर्सिटी थे।

रोसमेर्टा ग्रुप जो दो दशकों से अधिक समय से भारत में कई ट्रांसपोर्ट टेक्नोलॉजी डोमेन में एक मार्केट लीडर है, ने इस आयोजन को सह-प्रायोजित किया है। लगातार आगे बढ़ते हुए, समूह ने भारत में अपनी तरह के कई पहले इनोवेटिव उत्पादों, सर्विसेज और समाधानों को पेश किया है, जैसे कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट्स (एचएसआरपी), स्मार्ट कार्ड-आधारित ड्राइविंग लाइसेंस, और वाहन पंजीकरण प्रमाणपत्र (डीएल, आरसी), इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम्स (एडीटीटी), ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक्स (आईटीएमएस), ऑटोमेटेड इंस्पेक्शन एंड सर्टिफिकेशन (आईएंडसी), स्पीड लिमिटिंग डिवाइसेस (एसएलडी), ऑटोमोटिव रिसाइकलिंग, रोसमेर्टा माइक्रोडॉट्स और रोसमेर्टा हेल्थकेयर। भारत में आधुनिक युग की कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाली युवा, उत्साही और जीवंत कंपनी ने हमेशा देश के उभरते खिलाड़ियों का समर्थन किया है।

टूर्नामेंट के सह-प्रायोजन पर, रोसमेर्टा ग्रुप के प्रेसिडेंट कार्तिक नागपाल ने कहा कि “बैडमिंटन भारत में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक के रूप में तेजी से बढ़ रहा है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल सर्किट पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। एक जिम्मेदार कॉर्पाेरेट नागरिक के रूप में, हमने हमेशा खेलों के महत्व पर जोर दिया है और नई प्रतिभाओं का पोषण किया है। इस प्रकार, इस प्रायोजन के माध्यम से, हम अपने देश के भविष्य के बैडमिंटन सितारों का समर्थन करने के लिए अपनी ओर से हर संभव योगदान देने का लक्ष्य रखते हैं। 23 मई से शुरू हुई दिल्ली स्टेट रैंकिंग प्राइज मनी बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 में विभिन्न श्रेणियों के 1600 से अधिक बैडमिंटन खिलाड़ियों ने भाग लिया। टूर्नामेंट में दो श्रेणियां थीं। पूल ए में 13, 15, 17 से कम उम्र के खिलाड़ी और पूल बी में 19 से 75$ तक के खिलाड़ी शामिल थे। पूल बी के सभी मैच 23 मई से 25 मई तक खेले गए और पूल ए के सभी मैच 25 मई से शुरू हुए। दिल्ली में यह पहली बार है कि किसी टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त किसी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया है।

दिल्ली स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप में पुरुष और महिला एकल वर्ग में अर्जुन रेहानी और दीपशिखा सिंह विजयी हुए। टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि को इस वर्ष 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 7.5 लाख रुपये किया गया। डीसीबीए निकट भविष्य में इंटर स्कूल, इंटर कॉलेजिएट, इंटर एकेडमी, इंटर कॉर्पोरेट और यहां तक कि बैडमिंटन लीग आयोजित करेगा और प्रमुख राष्ट्रीय / अंतराष्ट्रीय कोचों के तहत अपने खेल को जारी रखने और अपने खेल को बढ़ाने के लिए दिल्ली में शीर्ष जूनियर खिलाड़ियों को चुनने की भी योजना है। इस अवसर पर, दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. अमीता सिंह ने कहा कि “खेल अनुशासन है, खेल स्वास्थ्य है और हमारे माननीय प्रधान मंत्री द्वारा खिलाड़ियों को हर संभव समर्थन और प्रोत्साहन देने के साथ, ये सही समय है कि हर खेल प्रेमी को आगे बढ़ाने के लिए सक्रियता से काम किया जाए। देश के युवाओं ने पहले की तरह बैडमिंटन ने जवाब देना शुरू कर दिया है और हमें विश्वास है कि इस तरह के आयोजन कल के पोडियम फिनिश को प्रोत्साहित करने, समर्थन करने और बनाने में रुचि रखने वाले सभी छात्रों के लिए फायदेमंद साबित होंगे। उन्होंने आगे कहा कि “दिल्ली बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 जैसे टूर्नामेंट आयोजित करके, नए खिलाड़ियों को ढूंढना और उनका पोषण करना हमारा प्रमुख उद्देश्य है।“

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »