25 Apr 2024, 06:05:20 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

विराट के कप्तानी छोड़ने पर टूटा Rohit Sharma का दिल, कोहली को लेकर कही ऐसी बात

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 16 2022 11:37AM | Updated Date: Jan 16 2022 11:37AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्ली। टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट कप्तानी छोड़कर पूरी दुनिया को है। रान कर दिया है। विराट जोकि पहले ही टी20 कप्तानी छोड़ चुके थे। उन्हें बीसीसीआई ने वनडे कप्तानी से भी हटा दिया था। इसी के साथ विराट अब सालों बाद सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में टेस्ट टीम में खेलते हुए नजर आएंगे. विराट की कप्तानी छोड़ने पर पहली बार वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपना रिएक्शन दिया. रोहित आमतौर पर विराट को लेकर कोई पोस्ट करते नहीं हैं। लेकिन इस बार उन्होंने एक भावुक मैसेज लिखा है विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद उनके साथी और सीमित ओवर कप्तान रोहित शर्मा ने एक भावुक पोस्ट लिखा है। रोहित ने इंस्टाग्राम पर विराट के साथ एक फोटो पोस्ट करते हुए लिखा हैरान लेकिन भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर एक शानदार कार्यकाल के लिए बधाई. आगे के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं विराट कोहली.' रोहित को विराट के लिए कुछ पोस्ट करते हुए

बहुत ही कम देखा जाता है। इसलिए फैंस भी इस पोस्ट से काफी हैरान हैं। बता दें कि रोहित शर्मा इस वक्त भारत के वनडे और टी20 टीम के कप्तान हैं। विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद रोहित को ये जिम्मेदारी सौंपी गई वहीं विराट को बीसीसीआई ने वनडे टीम के कप्तान के तौर पर हटा दिया और रोहित को सीमित ओवर कप्तान बनाया गया. अब रोहित को बीसीसीआई टेस्ट टीम का कप्तान भी बना सकती है। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया इस साल पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेलेगी रोहित शर्मा का टेस्ट करियर भी विराट कोहली की वजह से ही बना. वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित सीमित ओवर क्रिकेट में तो अपने नाम के झंडे गाड़ चुके थे।

लेकिन टेस्ट में उन्हें लगातार मौके कोहली ने दिए. टेस्ट टीम में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले रोहित को कोहली ने ही ओपनिंग का जिम्मा सौंपा. जिसके बाद ये खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट का स्टार बन गया भारत के सुपरस्टार बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़कर सभी को हैरान कर दिया है। विराट ने ये फैसला साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज हारने के बाद लिया है। इससे पहले उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी और बीसीसीआई (BCCI) ने उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली थी। अब वह भारत के तीनों ही फॉर्मेट में सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगे. उन्होंने कप्तानी छोड़ते वक्त पूर्व कोच रवि शास्त्री और पूर्व करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को धन्यवाद दिया है। विराट कोहली के इस फैसले से उनके फैंस बहुत ही निराश हैं।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »