05 Dec 2021, 08:18:39 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

टीम इंडिया के लिए बोझ बना ये खिलाड़ी, अगले मैच से होगी छुट्टी!

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 25 2021 1:42PM | Updated Date: Oct 25 2021 1:57PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

दुबई। भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हरा दिया। इस करारी हार के साथ ही भारत का वर्ल्ड कप मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारने का सिलसिला भी टूट गया। पाकिस्तान के खिलाफ इस हार से भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। 
 
भारत तभी मैच से बाहर हो गया था, जब टीम इंडिया ने पहली 13 गेंदों के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद वापसी करना आसान नहीं था।  एक खिलाड़ी ऐसा है, जो रोहित शर्मा और केएल राहुल से ज्यादा भारत की हार का सबसे बड़ा कसूरवार था। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बोझ बन रहा है, ऐसे में कप्तान विराट कोहली शायद ही उस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के बाकी मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका दें। विराट कोहली उस खिलाड़ी को पूरे टूर्नामेंट से बाहर रख सकते हैं।
 
सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हो रहे हैं। पिछले लंबे समय से इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, ऐसे में इस खिलाड़ी की घटिया फॉर्म के कारण भारत को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। सूर्यकुमार यादव को इस मैच में नंबर 4 जैसे अहम बैटिंग पोजीशन पर मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने भरोसा तोड़ दिया और 11 रन बनाकर आउट हो गए। अब लगता है कि विराट कोहली शायद पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं देंगे। सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने का दावा ठोका है। 
 
ईशान किशन होते तो पाकिस्तान से नहीं हारता भारत
ईशान किशन जिस फॉर्म में चल रहे थे, उसे देखते हुए अगर वह सूर्यकुमार यादव की जगह इस मैच में खेलते तो भारत पाकिस्तान से नहीं हारता। बता दें कि इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वार्मअप मैच में इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था। इशान ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। 
 
प्लेइंग इलेवन को लेकर विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई
प्लेइंग इलेवन को लेकर अब विराट कोहली की टेंशन बढ़ गई है। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में केएल राहुल की जगह पक्की है। नंबर 3 पर कप्तान विराट कोहली की जगह फिक्स है। भारत को अब अगर आने वाले मैचों में जीतना है, तो नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव का पत्ता काटकर ईशान किशन को मौका देना चाहिए। ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और बेहतरीन विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं। IPL के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव फिसड्डी साबित हुए हैं। इस खराब प्रदर्शन को देखने के बाद हर कोई बेहद निराश है।
 
बेहद खतरनाक हैं ईशान किशन
ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया। आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था। ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था। मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया। ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »