29 Mar 2024, 15:56:46 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » World

Ind vs Pak: भारत की हार पर पाकिस्तान में फूटे पटाखे, पाक PM ने कही ये बात

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 25 2021 11:10AM | Updated Date: Oct 25 2021 11:25AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कराची।  टी-20 वर्ल्डकप 2021 में भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान से करारी हार का सामना करना पड़ा। बाबर आजम की अगुआई वाली पाक टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की यह पहली जीत है। ऐसे में पाकिस्तान फैंस इस जीत का खूब जश्न मना रहे हैं। पाक प्रशंसकों ने सड़क पर निकलकर कार के हॉर्न बजाए और कराची में पटाखे फोड़े गए, जहां COVID-19 प्रतिबंधों में ढील के बीच मैच के प्रसारण के लिए कई सार्वजनिक स्थानों और होटलों में बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी।
 
 
पाक पीएम ने किया ये ट्वीट
कुछ जगहों पर पुलिस ने बड़ी जीत का जश्न मनाने के लिए लोगों द्वारा हवाई फायरिंग करने की भी सूचना दी। प्रधान मंत्री इमरान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से कहा, "पाकिस्तान टीम और विशेष रूप से बाबर आजम को बधाई, जिन्होंने सामने से नेतृत्व किया। रिजवान और शाहीन अफरीदी के शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई । देश को आप सभी पर गर्व है।" पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी ट्वीट किया कि यह सभी पाकिस्तानियों के लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने लिखा, "यह पहला मौका है, सबसे शानदार है लेकिन याद रखें यात्रा अभी शुरू हुई है.. सभी पाकिस्तानियों के लिए यह गर्व का क्षण है और इस पल को हमें सजो कर रखने के लिए लड़कों को धन्यवाद।"
 
सड़कों पर मनाया गया जश्न
पाकिस्तान में सड़कों पर भारत की हार और पाक क्रिकेट टीम की जीत का खूब जश्न मनाया गया। कई प्रशंसकों ने अपनी कारों की खिड़कियों से पाकिस्तानी झंडे लहराए। पाकिस्तान में एक छात्र फरहान ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "यह केवल इसके बारे में नहीं है कि हमने इतने प्रयासों के बाद विश्व कप में पहली बार भारत को हराया है, लेकिन जिस तरह से हमने यह किया वह संजोने वाला है।" मैच से पहले कराची की सभी सड़कों पर सन्नाटा पसरा था लेकिन इसके खत्म होते ही प्रशंसकों की भीड़ सड़कों पर आनी शुरू हो गई।
 
आर्मी ने भी दी बधाई
यहां तक ​​कि थल सेनाध्यक्ष ने भी बड़ी जीत के लिए पाकिस्तान टीम को बधाई दी और ट्वीट किया कि देश को टीम पर गर्व है। उन्होंने कहा, "यह सिर्फ टूर्नामेंट की शुरुआत है। बहुत मेहनत की जानी बाकी है लेकिन भारत को पहली बार हराना बहुत खास है। मैंने इस दिन के लिए क्रिकेट का अनुसरण शुरू करने के बाद से 15 साल तक इंतजार किया है।" पाकिस्तान की जीत ऐसे समय में हुई है जब दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध ज्यादा बेहतर नहीं हैं। पूर्व टेस्ट स्पिनर इकबाल कासिम ने कहा, "हां, मुझे लगा कि पाकिस्तान टी20 फाॅमेट में जीत सकता है, लेकिन इतना एकतरफा और इतने बड़े अंतर से जो हममें से कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात है।"
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »