28 Nov 2021, 14:47:50 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

धोनी पहले भी हमारे लिए एक मेंटॉर ही थे और आगे भी रहेंगे विराट

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Oct 18 2021 4:21PM | Updated Date: Oct 18 2021 4:21PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

दुबई।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 विश्वकप 2021 से ठीक पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ  बातचीत में एमएस धोनी के टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटॉर जुड़ने को शानदार बताया और  कहा कि जब धोनी युवाओं के साथ अपना अनुभव साझा करेंगे तो वह लाजवाब होगा और इससे ज्यादा अच्छा युवाओं के लिए और कुछ नहीं हो सकता।

विराट ने कहा, "धोनी ख़ुद भी एक बार फिर टीम के साथ जुड़कर बेहद उत्साहित हैं, और पहले भी वह जब हमारे साथ खेला करते थे तो भी हम सभी के लिए वह मेंटॉर ही थे। धोनी का मेंटॉर के तौर पर टीम के साथ जुड़ना ख़ासतौर से उन युवाओं के लिए बहुत अच्छा है जो इससे पहले इस तरह की बड़ी प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं रहे हैं। खेल के दौरान जब धोनी युवाओं के साथ अपना अनुभव साझा करेंगे तो वह बेहतरीन होगा और इससे ज्यादा अच्छा युवाओं के लिए और कुछ नहीं हो सकता। 

धोनी जब भी किसी टीम में लीडरशिप की भूमिका में रहते हैं तो उसका कैसा और कितना फयदा मिलता है ये किसी से छुपा नहीं है। इसलिए उनको टीम में दोबारा पाकर मैं बेहद ख़ुश हूं और इसका असर पूरी टीम के मनोबल पर पड़ेगा।" धोनी के साथ-साथ इस टीम में एक और खिलाड़ी की वापसी भी हो रही है और वह हैं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन  अश्विन। अश्विन को लेकर भी कोहली काफ उत्साहित दिखे और उन्होंने जडेजा और अश्विन की जोड़ी को बिल्कुल  करार दिया। कप्तान ने साथ ही कहा,"अश्विन काफी आत्मविश्वास और बहादुरी के साथ गेंदबाजी करते हैं, अगर आप आईपीएल में भी उनके पिछले एक दो साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह बेहद बोल्ड अंदाज में गेंदबाजी कर रहे हैं।

ख़ासतौर से जब आक्रामक बल्लेबाज जैसे कि कीरोन  पोलार्ड भी उनके सामने आते हैं तो भी अश्विन उन्हें फ्लाइट देने से नहीं डरते, जबकि अमूमन स्पिनर्स आक्रामक बल्लेबाजों के सामने कुछ अलग करने  के लिए जाते हैं। लेकिन अश्विन को अपने कौशल पर भरोसा है और उनके पास कई विविधताएं भी हैं जो उनकी सबसे बड़ी ताकत है और मुझे उम्मीद है कि उनकी यह वापसी हमारे लिए बहुत बेहतर साबित होगी। ख़ासतौर से रवींद्र जडेजा के साथ अश्विन की जोड़ी इस टी-20 विश्वकप में बेहद अहम हो सकती है।" एक तरफ जहां पाकिस्तान के ख़लिाफ मुकाबले को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है तो कोहली की जÞर में यह बस एक साधारण सा ही मैच है, और इसके लेकर वह या टीम कुछ अलग योजना नहीं बना रही। 

उन्होंने कहा,"पाकिस्तान के ख़लिाफ होने वाले मैच को हम एक साधारण मैच की ही तरह देख रहे हैं, मैं जानता हूं कि किस तरह से इस मैच को लेकर सुर्ख़यिां बनाईं जा रही हैं। हां इसमें कोई शक नहीं है कि भारत और पाकिस्तान जब मैदान पर होते हैं तो माहौल अलग रहता है, ख़ासतौर से फैंन्स के नजरिए से लेकिन खिलाड़ी के तौर पर ये हमारे लिए एक साधारण मैच ही है।" भारत को टी20 विश्वकप के अभियान का आगाज 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के ख़लिाफÞ दुबई में करना है जबकि उससे पहले टीम इंडिया को दो वॉर्म-अप मैच भी खेलने हैं।

 

 

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »