19 Oct 2021, 04:36:44 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

MS धोनी के लिए आई बहुत अच्‍छी खबर, CSK का ये धुरंधर तैयार

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 19 2021 1:21AM | Updated Date: Sep 19 2021 1:21AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

नई दिल्‍ली। IPL 2021 का दूसरा फेज शुरू होने में अब चंद ही घंटे शेष रहे गए हैं। दूसरे चरण का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा। ये मैच 19 सितंबर को शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। इससे पहले सात बजे मैच के लिए टॉस होगा और इसी के साथ आईपीएल के दूसरे फेज का आगाज हो जाएगा। MS धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को पहला ही मैच खेलना है, इससे ठीक पहले सीएसके के लिए अच्‍छी खबर सामने आई है। पता चला है कि टीम के सलामी बल्‍लेबाज और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फॉफ डुप्‍लेसिस ने प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है। इससे पहले इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि पता नहीं पहले मैच से पहले डुप्‍लेसिस फिट हो पाएंगे या नहीं। ऐसे में टीम के सामने संकट ओपनिंग का था। हालांकि अभी भी ये तय नहीं है कि फॉफ डुप्‍लेसिस पहला मैच खेलने उतरेंगे या नहीं, लेकिन संभवना तो बनी हुई है। 
 
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और सीएसके के भरोसेमंद बल्‍लेबाज फॉफ डुप्‍लेसिस सीपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे, इसके बाद वे आखिरी के कुछ मैच नहीं खेल पाए थे। इसके बाद आशंका जताई जा रही थी कि हो सकता है कि फॉफ डुप्‍लेसिस आईपीएल में शुरुआत के कुछ मैच मिस कर जाएं। टीम के लिए एक सलामी बल्‍लेबाज तो रितुराज गायकवाड़ हैं ही, इसके बाद दूसरे ओपनर के लिए रॉबिन उथप्‍पा का नाम सामने आने लगा था। सीएसके ने इसी साल के आईपीएल से पहले रॉबिन उथप्‍पा सीएसके से जुड़े थे, हालांकि पहले चरण में उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। रॉबिन उथप्‍पा इससे पहले भी आईपीएल में और टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं, इसलिए वे बेहतर ऑप्‍शन हो सकते हैं। इस बीच अब खबर सामने आई है कि मैच से पहले फॉफ डुप्‍लेसिस ने मैदान पर उतर कर प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है, इसका एक वीडियो सीएसके ने ही अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद सीएसके के फैंस ने राहत की सांस ली है, वहीं खुशी का भी माहौल है। भले फॉफ अब पहले मैच में न उतर पाएं, लेकिन दूसरे मैच तक वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे, इसकी पूरी संभावना है। 
 
अगर फॉफ डुप्‍लेसिस फिट होकर खेलने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो रॉबिन उथप्‍पा के लिए मौका शायद ही बन पाए, लेकिन टीम के लिए ये बेहतर होगा कि उनका स्‍टार खिलाड़ी मैच खेलेगा। पहला ही मैच चुंकि मुंबई इंडियंस के साथ है और एमआई की टीम अभी तक ज्‍यादा मैच नहीं जीत पाई है, इसलिए टीम जोरदार पलटवार करने के लिए तैयार है। ऐसे में सीएसके को आगे के मैचों के लिए सावधान रहना होगा। इसी आईपीएल के पहले फेज में फॉफ डुप्‍लेसिस ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की है, टीम अभी प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर है, इसमें डुप्‍लेसिस का भी बड़ा योगदान है। डुप्‍लेसिस अगर खेलते हैं, तो टीम मैनेजमेंट और खुद एमएस धोनी को प्‍लेइंग इलेवन को लेकर बहुत ज्‍यादा माथापच्‍ची नहीं करनी होगी। टीम पहले मैच में भी उसी तरह का फार्म जारी रखना चाहेगी, जैसा पहले चरण में था। देखना होगा कि मैच से पहले सात बजे जब एमएस धोनी टॉस के लिए उतरेंगे तो वे डुप्‍लेसिस के बारे में क्‍या अपडेट देते हैं। 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »