27 Jul 2021, 08:06:28 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

आरपीएसजी भारतीय खेल सम्मान के तीसरे संस्करण का शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स पर होगा प्रसारण

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 21 2021 8:35PM | Updated Date: Jul 21 2021 8:37PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई। आरपी-संजीव गोयनका समूह और विराट कोहली की एक पहल और अमर खिलाड़ी भावना को प्रोत्साहित करने के लिए प्रख्यात आरपीएसजी भारतीय खेल सम्मान अब एक डिजिटल अवतार के साथ वापस आए हैं। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण स्थगित किया गया  आरपीएसजी भारतीय खेल सम्मान का  तीसरा संस्करण जो मूल रूप से मुंबई में निर्धारित किया गया था, अब शुक्रवार 23 जुलाई को स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित किया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि आरपीएसजी भारतीय खेल सम्मान में इस बार कठिन समय में भारतीय एथलीटों की अदम्य प्रतिबद्धता और असाधारण बलिदान के लिए उनका सम्मान और सराहना की जाएगी। समारोह में विभिन्न खेलों में 17 श्रेणियों में एथलीटों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने जनवरी-दिसंबर 2019 की अवधि के दौरान धैर्य दिखाया है।
 
ऑडी द्वारा संचालित आरपीएसजी भारतीय खेल सम्मान के लिए स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने अपनी आधिकारिक प्रसारण भागीदार जारी रखी है, इसलिए शुक्रवार को 23 जुलाई को विशेष रूप से स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट चैनलों और डिस्री प्लस हॉटस्टार पर रात नौ बजे से पूरे सम्मान समारोह का प्रसारण किया जाएगा। समारोह को लाइव न देख पाने प्रशंसक इन्हीं चैनलों पर 24 और 25 जुलाई 2021 को क्रमश: रात नौ और शाम सात बजे से रिपीट टेलीकास्ट देख सकते हैं।
शीर्ष प्रदर्शन करने वाले एथलीटों को ‘ 11 जूरी आॅनर्स ’ और ‘ 6 स्टार स्पोर्ट्स पॉपुलर चॉइस ऑनर्स ’ के माध्यम से शॉर्टलिस्ट, चयनित और सम्मानित किया गया है। डॉ. संजीव गोयनका, पुलेला गोपीचंद, अभिनव बिंद्रा, योगेश्वर दत्त, सरदार सिंह, महेश भूपति, पीटी उषा और अंजलि भागवत जैसे प्रतिष्ठित नेता और खेल चैंपियन एवं आईएसएच जूरी सदस्य जूरी सम्मान के विजेताओं का फैसला करेंगे।
समझा जाता है कि स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट फेडरेशन आॅफ इंडिया (एसजेएफआई) के 200 से अधिक पत्रकारों द्वारा श्रेणियों में नामांकन को शॉर्टलिस्ट किया गया है। आरपीएसजी भारतीय खेल सम्मान जूरी एसजेएफआई के सदस्यों द्वारा वोट किए गए 38 फाइनलिस्टों में से अंतिम सम्मान का चयन करेगी। स्टार स्पोर्ट्स पॉपुलर चॉइस ऑनर्स का फैसला ट्विटर पर @स्पोर्ट्स ऑनर्स पर वोटिंग करने वाले प्रशंसकों के माध्यम से किया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय खेल सम्मान का एक खंड विराट कोहली फाउंडेशन को समर्पित है। विराट कोहली एथलीट विकास कार्यक्रम के माध्यम से आगामी और योग्य एथलीटों को छात्रवृत्ति प्रदान करते हैं। यह भारत को एक खेल महाशक्ति बनाने के विराट के सपने को दर्शाता है। आज विराट की महत्वाकांक्षा एक बेहतर भारत के लिए खेल क्षेत्र से आगे बढ़कर एक बेहतर कल बनाने के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल पर केंद्रित युवा केंद्रित कार्यक्रमों का निर्माण कर रही है। फाउंडेशन पूरे भारत में जानवरों के कल्याण की दिशा में भी काम कर रहा है।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »