19 Apr 2024, 20:04:29 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल जॉर्ज गार्टन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jun 19 2021 8:42PM | Updated Date: Jun 19 2021 8:42PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

लंदन। इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 29 जून से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन को अपनी 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और ऑल राउंडर बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी के बावजूद इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने शनिवार को श्रृंखला के लिए एक मजबूत पेस अटैक की घोषणा की। 24 वर्षीय गार्टन ने 24 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 29 विकेट लिए हैं। गार्टन के पास न तो प्रभावशाली इकॉनमी रेट है और न ही गेंदबाजी औसत, लेकिन तेज गति उनकी गेंदबाजी की एक असाधारण विशेषता रही है।
 
सिल्वरवुड ने श्रृंखला के लिए गार्टन को टीम में शामिल किए जाने पर कहा, ‘‘ हम काफी समय से जॉर्ज गार्टन की प्रगति की निगरानी कर रहे हैं। वह लंबे समय तक सफेद गेंद क्रिकेट में ससेक्स की गेंदबाजी इकाई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के कारण तेज गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता निश्चित रूप से हमें इस श्रृंखला में विकल्प देगी और वह इस स्तर पर अवसर के हकदार हैं। ’’ उल्लेखनीय है कि स्टोक्स और आर्चर की चोटिल जोड़ी को छोड़कर इंग्लैंड ने श्रृंखला के लिए किसी भी मुख्य आधार को आराम नहीं दिया है, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के महामारी युग के दौरान उसकी रोटेशन नीति की एक विशेषता रही है। मुख्य कोच ने कहा, ‘‘ यह एकदिवसीय श्रृंखला महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम 2023 विश्व कप से पहले गति का निर्माण जारी रखेंगे। कुछ चोटिल खिलाड़यिों के बावजूद मैंने जो टीम चुनी है वह मजबूत है और हमें सभी विभागों में गहराई देती है। 
 
हम प्रतिस्पर्धा करने और प्रशंसकों के लिए एक अच्छा क्रिकेट पेश करने के लिए उत्सुक हैं। ’’ समझा जाता है कि ओली स्टोन के पीठ के निचले हिस्से में एक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है, इसलिए वह शेष समर सत्र के लिए टीम से बाहर हो गए हैं, जबकि साकिब महमूद और रीस टॉपले भी अपनी-अपनी चोटों के कारण चयन के लिए अनुपलब्ध हैं। सिल्वरवुड ने कहा, ‘‘ कई खिलाड़ी चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। जोफ्रा आर्चर (दाहिनी कोहनी), साकिब महमूद (पेट) और रीस टॉपली (साइड स्ट्रेन) सभी मौजूद नहीं हैं, लेकिन वे सभी अपनी-अपनी चोटों से उबरना जारी रखेंगे। हमें खुशी है कि बेन स्टोक्स इस सप्ताहांत में अपनी चोट से उबरने के बाद डरहम में क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। अगर सब कुछ योजना के अनुसार रहा तो मुझे उम्मीद है कि वह अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ विटैलिटी टी-20 सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। ’’ उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ 29 जून, एक और चार जुलाई को क्रमश: डरहम, ओवल और ब्रिस्टल में तीन वनडे खेलने हैं। इंग्लैंड की टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम करेन, टॉम करेन, लियाम डॉसन, जॉर्ज गार्टन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »