28 Mar 2024, 21:00:13 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

IPL 2020 के लिए तैयार हो रही है IPL आर्मी, युवा फौज भी जमकर बहा रही है पसीना

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Aug 11 2020 12:23AM | Updated Date: Aug 11 2020 12:24AM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

ICC T20 विश्व कप टल चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में आइपीएल कराने की घोषणा कर दी है। 19 सितंबर से 10 नवंबर तक दुनिया भर के क्रिकेटर सबसे दिलचस्प क्रिकेट लीग में दमखम दिखाने उतरेंगे। अब जब सभी कुछ सही रास्ते पर चल रहा है तो लंबे समय से घरों में बंद खिलाड़ियों ने भी कमर कस ली है और मैदान पर पसीना बहाना शुरू कर दिया है।

शुरुआत में जहां बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और रिषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को सबसे पहले मैदान पर अभ्यास करते देखा गया, तो अब लीग के सभी प्रमुख भारतीय खिलाड़ी मैदान पर वापसी कर चुके हैं। हाल ही में महेंद्र सिंह धौनी के भी रांची में अभ्यास शुरू करने की खबरें आई थीं। इन दिनों सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेटरों की तैयारियों के चर्चे आम हैं। हों भी क्यों न, ये टी20 लीग ही ऐसी है।

भुवनेश्वर जुटे दोस्तों के साथ : सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कोरोना वायरस के बाद पहली बार मैदान पर अभ्यास करते तस्वीरें सोशल मीडिया पर दिखीं। यह पता नहीं चला कि भुवी कहां अभ्यास कर रहे हैं। भुवनेश्वर यहां पर उत्तर प्रदेश रणजी टीम के पुराने सदस्यों परविंदर सिंह और तन्मय श्रीवास्तव के साथ पसीना बहाते दिखे। मौजूदा समय में परविंदर उत्तर प्रदेश रणजी टीम के बल्लेबाजी कोच हैं और 2008 अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य तन्यम पिछले रणजी सत्र में उत्तराखंड के लिए खेले थे।

रैना बहा रहे अपने मैदान पर पसीना : चेन्नई सुपर किंग्स के अहम बल्लेबाज सुरेश रैना पिछले काफी समय से गाजियाबाद स्थित अपने मैदान पर पसीना बहा रहे थे। रैना के साथ दिल्ली कैपिटल्स के बायें हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत ने भी पसीना बहाया था। अब रैना का साथ कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज और उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कप्तान अंकित राजपूत दे रहे हैं, जिन्हें हाल ही में सोशल मीडिया पर रैना को गेंदबाजी करते देखा गया था।

पृथ्वी शॉ जिम में पहुंचे : भारत सरकार की नई गाइडलाइंस में देशभर में जिमों को खोलने का आदेश दे दिया गया था। एक अगस्त से जब जिम खुले तो खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी लंबे समय बाद जिम में हाथ आजमाए। उन्होंने शनिवार को इंस्टाग्राम पर जिम में कसरत करने की वीडियो शेयर की।

हार्दिक पांड्या ने भी बहाया पसीना : भारतीय ऑलराउंडर और मुंबई इंडियंस टीम के अहम सदस्य हार्दिक पांड्या के घर नन्हा मेहमान आया है। आइपीएल से पहले बेटे के रूप में मिली खुशखबरी के साथ ही हार्दिक पांड्या ने मैदान पर पसीना बहाना शुरू कर दिया है। पांड्या को उनके दोस्त के साथ मैदान पर कसरत करते देखा गया है।

रोहित-विराट भी हैं तैयार : आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी आइपीएल के लिए तैयार हैं। रोहित और विराट अभी तक बल्ले के साथ प्रैक्टिस करते नजर नहीं आए हैं, लेकिन मैदान पर भाग-दौड़ करते उनको देखा गया है। ऐसे में साफ है ये खिलाड़ी भी आइपीएल की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

युवा फौज भी तैयार : 2020 अंडर-19 विश्व कप में उप विजेता रही भारतीय टीम के सदस्य भी आइपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं। टीम के कप्तान रहे प्रियम गर्ग मेरठ से सोनीपत अभ्यास करने के लिए पहुंच गए हैं, जहां पर सभी सुविधाएं मौजूद हैं। इसके अलावा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई भी अपने घरेलू मैदान पर दोस्तों के साथ अभ्यास कर रहे हैं। इसके अलावा अपनी तेज गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले कार्तिक त्यागी भी हापुड़ स्थित छोटे से मैदान पर गति बढ़ाने पर काम कर रहे हैं।

 
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »