20 Apr 2024, 03:08:37 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

नागपुर में सूर्यकुमार यादव का नहीं होगा टेस्ट डेब्यू, केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Feb 7 2023 4:48PM | Updated Date: Feb 7 2023 4:48PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर (Nagpur) में 9 फरवरी 2023 से खेला जाना है। मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) को बड़े झटके लगे हैं। उसके इनफॉर्म गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) नागपुर में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। कैमरन ग्रीन (Cameron Green) भी नागपुर में खेलना संदिग्ध है। उधर, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के नागपुर में 4 स्पिनर्स के साथ उतरने की खबरें आ रही हैं। यदि ऐसा हुआ तो टीम इंडिया (Team India) एक तेज गेंदबाज (Bowler) के साथ उतर सकती है। चार स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाज का विकल्प चुनने पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपिंग (Wicket-Keeping) की जिम्मेदारी देनी होगी। ऐसे में 3 अक्टूबर 1993 को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में जन्में कोना श्रीकर भरत या केएस भरत (Kona Srikar Bharat) का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू खटाई में पड़ सकता है।

इसके अलावा किसी भी परिस्थिति में टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का टेस्ट डेब्यू होना संभव नहीं दिख रहा है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को भी मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी का मौका मिलने की उम्मीद है। पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और केएल राहुल द्वारा ही किए जाने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अहम सवाल निचले क्रम के खिलाड़ी का चयन करना होगा। उसके पास मैथ्यू रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब और कैमरन ग्रीन के रूप में तीन विकल्प हैं। इन तीनों में कैमरन ग्रीन सबसे आगे चल रहे हैं। टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ज्यादा सफल रहे हैं। हालांकि, ताजा जानकारी के मुताबिक, शायद वह नागपुर टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। यही वजह है पैट कमिंस पीटर हैंड्सकॉम्ब को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। टॉड मर्फी और एश्टन एगर के रूप में कुछ विकल्प हैं। लेकिन भारत में इतने सारे दाएं हाथ के बल्लेबाज होने के कारण दूसरे स्पिन विकल्प के रूप में बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर का चयन करना स्वाभाविक है।

नागपुर टेस्ट में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं। ये हैं दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज/केएस भरत (विकेटकीपर)।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, कैमरन ग्रीन/पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन अगर, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »