07 Oct 2022, 02:44:52 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport

एशिया कप के लिये जेमिमा की टीम में वापसी

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Sep 21 2022 4:36PM | Updated Date: Sep 21 2022 4:36PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मुंबई । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को महिला टी20 एशिया कप 2022 के लिये टीम की घोषणा की, जिसमें हरफनमौला जेमिमा रॉड्रिगेज को शामिल किया गया है। रॉड्रिग्स कलाई की चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सकी थीं। वह फिलहाल बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में तीन सप्ताह के स्वास्थ्य लाभ से गुजर रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 शृंखला 2-1 से हारने वाली भारतीय टीम में रॉड्रिगेज के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया। इंग्लैंड शृंखला में अंतिम ओवरों में अपनी शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाली ऋचा घोष ने प्रथम विकेटकीपर के रूप में टीम में अपनी जगह बरकरार रखी।
 
ऋचा के टीम में जगह बनाने के कारण राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत की पहली विकेटकीपर रहीं तानिया भाटिया को सिमरन बहादुर के साथ अतिरिक्त खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। इंग्लैंड शृंखला के दौरान पदार्पण करने वाली शीर्ष क्रम की बल्लेबाज किरण प्रभु नवगीरे ने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। मेघना सिंह और रेणुका सिंह टीम की दो प्रमुख सीमर हैं, जबकि हरफनमौला पूजा वस्त्राकर तेज गेंदबाजी का तीसरा विकल्प हैं। भारत की स्पिन गेंदबाजी हालांकि काफी विविध है। चयनकर्ताओं ने राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव के रूप में बाएं हाथ के दो स्पिनरों को स्क्वाड में जगह दी है, जबकि ऑलराउंडर स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा दाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी कर सकती हैं।
 
महिला एशिया कप चार साल के अंतराल के बाद वापसी कर रहा है। सात टीमों का टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेला जाएगा। प्रत्येक टीम लीग चरण में छह मैच खेलेगी, जिसके बाद शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में जगह पक्की करेंगी। हरमनप्रीत की टीम अपने अभियान की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ एक अक्टूबर से करेगी। तीन अक्टूबर और चार अक्टूबर को क्रमशः मलेशिया और पदार्पण करने वाले संयुक्त अरब अमीरात से मुकाबला करने के बाद भारत का सामना सात अक्टूबर को धुर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। आठ अक्टूबर (बंगलादेश) और 10 अक्टूबर (थाइलैंड) के मुकाबलों के साथ भारत लीग स्टेज का समापन करेगा।
 
सभी मैच सिलहट में होंगे, जहां भारत ने आखिरी बार 2014 में टी20 विश्व कप के दौरान खेला था। बंगलादेश महिला एशिया कप का मौजूदा चैंपियन है, जिसने 2018 में कुआलालंपुर में आखिरी गेंद पर भारत को हराया था। भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, किरण नवगिरे। अतिरिक्त खिलाड़ी: तानिया भाटिया, सिमरन बहादुर

 

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »