28 Mar 2024, 14:54:21 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
news » National

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jan 23 2022 2:34PM | Updated Date: Jan 23 2022 2:34PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

मस्कट। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली का कप्तानी युग खत्म होने के बाद भारत दोराहे पर खड़ा है जिससे राहुल द्रविड़ के सामने ये साबित करने की बड़ी चुनौती है। कि उन्हें कोच के रूप में बढ़ा-चढ़ाकर पेश नहीं किया गया। शोएब ने ये भी बताया कि टी-20 वर्ल्ड के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम में क्या चल रहा था। वनडे टीम की कप्तानी छीने जाने के कुछ हफ्तों बाद विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 की शिकस्त के बाद सभी को हैरान करते हुए क्रिकेट सबसे लंबे फॉर्मेट से भी कप्तानी छोड़ दी थी। शोएब अख्तरने यहां लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट के दौरान पीटीआई से कहा मुझे नहीं पता कि सौरव गांगुली और दूसरे लोग क्या सोचते हैं।  लेकिन निश्चित तौर पर भारतीय क्रिकेट दोराहे पर है।

टीम के कार्यकाहक कप्तान केएल राहुल की अगुआई में भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौर पर वनडे सीरीज भी गंवा दी जो राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले नए कोचिंग मैनेजमेंट की देखरेज में पहले ही विदेशी दौरे पर पहली हार है. अख्तर ने कहा नहीं, भारतीय क्रिकेट नीचे नहीं गिरने वाला. आपको हालात को संभालना होगा।  राहुल द्रविड़ के सामने बड़ी चुनौती है। शोएब अख्तर ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि लोग ये नहीं कहेंगे कि कोच के रूप में उसे बढ़ा-चढ़कर पेश किया गया और बेशक उसे रवि शास्त्री की जगह लेनी है जिन्होंने काफी अच्छा काम किया. उसके सामने बड़ी चुनौती है। देखते हैं। वह कैसा प्रदर्शन करता है। टीम इंडिया ने पहला टेस्ट जीता था लेकिन अगले 2 टेस्ट गंवा दिए जिससे दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का उसका सपना एक बार फिर टूट गया!

विराट कोहली को 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की जगह भारत का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था और उन्होंने अपने मिशन का अंत भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में किया।33 साल के विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था जिसके बाद उन्हें वनडे टीम के कप्तान के रूप में भी हटा दिया गया जिससे उनके और बीसीसीआई के आला अधिकारियों के बीच मतभेद उजागर हुए।शोएब अख्तर को इसकी उम्मीद थी क्योंकि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम में बंटबारा देखा था। उन्होंने कहा, ‘मुझे पता था कि ऐसा होने वाला है. उस वक्त मैं दुबई में था और मुझे इसकी पूरी जानकारी है। मुझे पूरे मामले का पता था। और भारत में अपने दोस्तों के जरिए जाना था कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में क्या चल रहा था। ऐसे लोग थे। जो उसके खिलाफ थे। इसलिए मैं कप्तानी छोड़ने के उसके फैसले से हैरान नहीं था. यह आसान काम नहीं होता।

भारत को इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में कुछ यादगार जीत दिलाई हैं। और शोएब अख्तर ने कहा कि तेज गेंदबाजों को उसी तरह बदलना पड़ता है जैसे गाड़ी के टायर बदलने पड़ते हैं। शोएब अख्तर ने कहा उन्होंने काफी अच्छी प्रगति की मैं काफी इम्प्रेस हूं। उम्मीद करता हूं। कि उपमहाद्वीप से ऐसे और तेज गेंदबाज आते रहेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मुझे सभी पसंद हैं। मुझे बुमराह पसंद है। शमी शानदार है। अगर वे पाकिस्तानियों की तरह रवैया विकसित करें तो यह अच्छा रहेगा। शोएब अख्तर का हालांकि मानना है। कि इशांत, शमी, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार अपने करियर के आखिरी स्टेज पर हैं। और उनके विकल्पों पर विचार करने का समय है। उन्होंने कहा, ‘वो टीम के ‘पहियों’ की तरह हैं. बेशक आपको उनको बदलना होगा जैसे आप ‘टायर’ बदलते हो. उन्हें बीच में आराम की भी जरूरत है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »