29 Sep 2021, 02:21:59 के समाचार About us Android App Advertisement Contact us app facebook twitter android
Sport » Cricket

टीम के साथ भारत नहीं लौट सकेंगे क्रुणाल पांड्या, श्रीलंका में ही रहेंगे इतने दिन

By Dabangdunia News Service | Publish Date: Jul 27 2021 10:17PM | Updated Date: Jul 27 2021 10:17PM
  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने की वजह से क्रुणाल पांड्या को सीरीज से बाहर होना पड़ा है, जबकि सात दिन के लिए उनको आइसोलेशन में भी रहना है। यही वजह है कि वे 30 जुलाई को भारत नहीं लौट पाएंगे, क्योंकि उनको अनिवार्य क्वारंटाइन पूरा करना होगा और नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी।

दूसरा मैच बुधवार 28 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच गुरुवार 29 जुलाई को होना है। अभी के लिए तीन मैचों की सीरीज पर कोई संशय नहीं है, भले ही कुछ और मामले सामने आएं, क्योंकि भारतीय टीम के पास अपनी प्लेइंग को मैदान में उतारने के लिए नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट वाले पर्याप्त खिलाड़ी हैं। मंगलवार सुबह कोरोना संक्रमित पाए गए क्रुणाल पांड्या को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद ही सीरीज का स्थगित दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा।

मीडिया रिलीज में बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने कहा है, "श्रीलंका और भारत के बीच मूल रूप से 27 जुलाई को खेला जाने वाला दूसरा T20I एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है और अब यह बुधवार, 28 जुलाई को होगा। मंगलवार सुबह मैच से पहले किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद, क्रुणाल पांड्या पॉजिटिव पाए गए। मेडिकल टीमों ने आठ सदस्यों को करीबी संपर्क के रूप में पहचाना है।"

हालांकि, बीसीसीआइ के सूत्रों से पता चला है कि भारतीय दल के सभी सदस्य इस समय रूम आइसोलेशन में हैं, जब तक कि उन्हें नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नहीं मिल जाती। दस्ते में आगे किसी भी प्रकोप का पता लगाने के लिए पूरे दल का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया। सूत्र का कहना है, "अगर सभी नेगेटिव हैं, तो हम बुधवार को मैच कर सकते हैं। आठ करीबी संपर्कों में से अधिकतम जो अनिवार्य अलगाव में हैं, वे खिलाड़ी हैं।"

भारत 20 सदस्यीय टीम और चार स्टैंड बाई नेट गेंदबाजों के साथ श्रीलंका के दौरे पर है। मैच यहां के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना था। अब बुधवार और गुरुवार को बैक-टू-बैक मैच होंगे, बशर्ते कि टीमों के संतुलन को प्रभावित करने के लिए कोई पॉजिटिव केस ने आए। अगर ऐसा होता है फिर सीरीज कैंसिल हो सकती है। भारत ने पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 38 रन से जीता। ये सीरीज खाली स्टेडियम में खेली जा रही है। ऐसे में क्रुणाल पांड्या का कोरोना संक्रमित होना कई सवाल खड़े कर रहा है।

  • facebook
  • twitter
  • googleplus
  • linkedin

More News »